यूपी में लोगो को मिलेगी गर्मी से राहत, जानिये इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम

यूपी में लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम फिर करवट लेगा और लखनऊ समेत अन्य जिलों का तापमान कम होगा। बारिश की जानकारी देते हुए मौसम विभाग ने पूर्वानुमान बताया है।  

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. यूपी के मौसम में बदलाव के साथ लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। सोमवार को पूर्वी-पश्चिमी यूपी के कई जिलों में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार 21 जून तक पश्चिमी डिस्टरबेंस के कारण मौसम ऐसा ही रहेगा। इसी के बाद असर कमजोर पड़ने लगेगा। साथ ही मौसम भी साफ होगा। मौसम विभाग का कहना है कि दोबारा 26 जून के बाद मौसम में बदलाव होगा। मौसम विभाग ने सोमवार को बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, एटा, आगरा, इटावा, औरैया, बलरामपुर, गोरखपुर और देवरिया में बारिश का अलर्ट जारी किया है। कानपुर, कन्नौज, झांसी, कानपुर देहात और बांदा सहित कई जिलों में बारिश की संभावना है।

लखनऊ में सोमवार को मौसम कम गर्म रहेगा और हल्के बादलों की भी संभावना बताई जा रही है। हालांकि मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को मौसम साफ रहेगा। शुक्रवार और शनिवार को हल्के बादल रह सकते हैं। कई जिलों में सोमवार को बारिश के कारण मौसम में गर्मी कम होगी और लोगों को राहत मिलेगी। कई जिलों में बादल रहेंगे लेकिन बारिश की संभावना कम बताई जा रही है। मौसम विभाग ने 40 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान लगाया है।

ये भी पढ़े

सीएम योगी ने आजमगढ़ का नाम बदलने के दिए संकेत

हालांकि पूरे प्रदेश में तापमान सामान्य हो गया है, लू का असर भी खत्म हो गया है। लेकिन कानपुर में अभी भी लोगों को गर्मी से राहत मिलती नहीं दिख रही है। 26 जून के बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश यानि आगरा, मथुरा, अलीगढ़, मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर, बागपत, हापुड़, मुजफ्फरनगर, शामली, गौतम बुद्ध नगर, अमरोहा, बदायूं, बरेली, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, सहारनपुर, संभल, शाहजहांपुर, हाथरस, एटा, कासगंज में जोरदार बारिश के आसार बन रहे हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button