हम सभी को हंसाने वाले आज रूला गए, मशहूर अभिनेता और डायरेक्टर सतीश कौशिक का हार्ट अटैक से निधन

सतीश कौशिक की अंतिम विदाई में इमोशनल हुए सलमान खान अपने आंसू छिपाते दिखे

स्टार एक्सप्रेस संवाददता

मुंबई : सतीश कौशिक मशहूर अभिनेता और डायरेक्टर और यारों के यार थे। वो जिंदगी के हर लम्हे को खुलकर जीना जानते थे। शायद यही वजह है कि उनके निधन पर हर इंसान इमोशनल हो गया। एक्टर के अंतिम दर्शन  करने पहुंचे सलमान खान भी अपने दर्द को छिपा नहीं पाए। सतीश कौशिक की अंतिम विदाई पर सलमान अपने आंसुओं को छिपाते दिखे।

9 मार्च का दिन सिनेमाजगत के लिए ब्लैक डे साबित हुआ। बॉलीवुड के जिंदादिल और टैलेंटेड एक्टर सतीश कौशिक ने दुनिया को अलविदा कह दिया 66 साल की उम्र में अचानक सतीश कौशिक का जाना हर किसी के लिए बड़ा झटका है। सतीश कौशिक का निधन कार्डियक अरेस्ट के कारण हुआ। गुरुवार को दिल्ली के अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद एक्टर का शव अंतिम संस्कार के लिए मुंबई लाया गया।

अनुपम खेर, अभिषेक बच्चन, शहनाज गिल, शिल्पा शेट्टी समेत तमाम सितारे एक्टर के अंतिम दर्शन करने पहुंचे। एक ओर जहां दोस्त सतीश कौशिक के निधन पर अनुपम खेर फूट-फूट कर रोए। वहीं सलमान खान अपने आंसू छिपाते नजर आए।

सतीश कौशिक की अंतिम दर्शन पर इमोशनल हुए सलमान खान

सतीश कौशिक हम सभी को हंसाने वाले अभिनेता  थे। वो जिंदगी के हर लम्हे को खुलकर जीना जानते थे। शायद यही वजह है कि हर इंसान खुद को उनसे जुड़ा हुआ महूसस करता था। एक्टर के अंतिम दर्शन करने पहुंचे सलमान खान भी अपने दर्द को छिपा नहीं पाए सोशल मीडिया पर सलमान खान का वीडियो वायरल हो रहा है।  फोटो में सलमान गाड़ी में बैठकर अपने आंसुओं को छिपाते नजर आ रहे हैं

सलमान खान सतीश कौशिक संग खास बॉन्ड शेयर करते थे। इसलिए उनकी अंतिम विदाई पर आंसुओं को रोक नहीं सके। एक ओर सतीश कौशिक की अंतिम विदाई और दूसरी ओर सलमान के आंसू, ये देखकर हर किसी का दिल बैठ सा रहा है। यकीन नहीं होता कि जो सतीश कौशिक जावेद अख्तर की होली पार्टी एंजॉय कर रहे थे। वो इस तरह सबको रुलाकर  जाएंगे।

सतीश कौशिक ने 2003 में रिलीज हुई तेरे नाम के लिए सलमान खान को लीड एक्टर के तौर पर कास्ट किया था। तेरे नाम बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों में से एक है।

सतीश कौशिक को बेटे के खोने का था गम 

सतीश कौशिक के परिवार में उनकी पत्नी शशि कौशिक और 11 साल की बेटी वंशिका है। वंशिका से पहले सतीश कौशिक को एक बेटा हुआ था, लेकिन 2 साल की उम्र में बेटे की मौत हो गई थी। बेटे की मौत ने सतीश कौशिक को तोड़ दिया था जिसकी कमी उन्हें हमेशा सताती थी लेकिन वो अपनी हंसी से हमेशा ही अपने दिल में दबे दर्द को छिपाते रहे

हिंदी सिनेमा में ना जाने कितने एक्टर-डायरेक्टर आएंगे-जाएंगे, लेकिन शायद ही कभी सतीश कौशिक की कमी पूरी की जा सकेगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button