25 जून को इन राशियों पर बरसेगी हनुमान जी और शनिदेव की कृपा, जानिये कैसा होगा दिन

ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 25 जून को शनिवार है। शनिवार का दिन कुछ राशि वालों के लिए शुभ तो कुछ राशि वालों के लिए सामान्य रहेगा।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 25 जून 2022 को शनिवार है। शनिवार का दिन हनुमान जी और शनिदेव को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से हनुमान जी और शनिदेव की पूजा- अर्चना की जाती है। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 25 जून 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष राशि-

मन प्रसन्न रहेगा। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। भवन की मरम्मत एवं साज-सज्जा के कार्यों पर खर्च बढ़ेंगे। कुटुम्ब की किसी महिला से धन मिल सकता है। भौतिक सुख-सुविधाओं का विस्तार होगा। नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। घरेलू समस्याएं परेशान कर सकती हैं। परिश्रम की अधिकता रहेगी। माता का सानिध्य मिलेगा। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।

वृष राशि-

आत्मसयंत रहें। मन परेशान हो सकता है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाना हो सकता है। माता से धन की प्राप्ति हो सकती है। संयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। बातचीत में संयत रहें। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। परिवार में आपसी मतभेद बढ़ सकते हैं। भाइयों से विवाद हो सकता है।

मिथुन राशि-

नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। वाहन सुख में कमी आ सकती है। मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु आत्मविश्वास में कमी रहेगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी रहेगा। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। रुके हुए काम पूरे होने की उम्मीद है। धैर्य रखें।

कर्क राशि-

शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा। बौद्धिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। खर्चों में वृद्धि हो सकती है। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक-मांगलिक कार्य हो सकते हैं। किसी नये कारोबार की शुरुआत हो सकती है। लाभ के अवसर मिलेंगे। धन की स्थिति में सुधार होगा। किसी सम्पत्ति से आय के नए स्रोत विकसित होंगे।

सिंह राशि-

मानसिक शान्ति के लिए प्रयास करें। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। पिता का साथ मिलेगा। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। संयत रहें। मानसिक तनाव हो सकता है। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। आय में कमी एवं खर्चों में अधिकता की स्थिति रहेगी। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है।

कन्या राशि-

आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु मन अशान्त हो सकता है। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। सेहत का ध्यान रखें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें। लंबे समय से रुके हुए कार्यों में सफलता म‍िलेगी।

तुला राशि-

मन शान्त रहेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। शोधादि कार्यों के लिए विदेश गमन हो सकता है। पिता का साथ मिलेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। घर-परिवार की सुख-सुविधाओं का विस्तार हो सकता है। आत्मसंयत रहें। कारोबार का विस्तार हो सकता है। लाभ के अवसर मिलेंगे। परिवार का सहयोग भी रहेगा। वाद-विवाद की स्थिति से बचकर रहें।

वृश्चिक राशि-

स्वास्थ्य का ध्यान रखें। किसी पुराने मित्र से सम्पर्क हो सकता है। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। कारोबार में आय में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु मन अशान्त भी रहेगा। कार्यों के प्रति जोश एवं उत्साह रहेगा। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र की अनुकूनल परिस्थितियां रहेंगी। मित्रों का साथ मिल सकता है।

धनु राशि-

मन प्रसन्न रहेगा। संयत भी रहें। नौकरी में अफसरों से सदभाव बनाकर रखें। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। घर में धार्मिक कार्य होंगे। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। स्थान परिवर्तन को योग बन रहे हैं। शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश प्रवास के योग भी बन रहे हैं। सुखद समाचार की प्राप्ति होगी।

मकर राशि- मन में नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। कारोबार में सुधार होगा। भाई-बहनों का सहयोग भी मिल सकता है। विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। क्रोध की अधिकता रहेगी। पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। स्वास्थ्‍य के प्रति सतर्क रहें। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

कुंभ राशि-

मन में उतार-चढ़ाव रहेगा। नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। उच्चपद की प्राप्ति हो सकती है। आय में वृद्धि होगी। सेहत का ध्यान रखें। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। संचित धन में कमी आ सकती है। सन्तान को स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। परिवार में आपसी मतभेद हो सकते हैं। कारोबार में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है।

मीन राशि-

आत्मविश्वास बहुत रहेगा। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। कारोबार के लिए यात्रा पर भी जा सकते हैं। खर्च बढ़ेंगे। नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। रुके हुए काम बनेंगे। मित्रों के सहयेाग से आय के स्रोत विकसित होंगे। मन अशान्त हो सकता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button