नए साल पर लायन सफारी में बढ़ी पर्यटकों की संख्या

स्टार एक्सप्रेस  

● इटावा लायन सफारी का उठाया आनंद

● हनुमान मंदिर के किये दर्शन,चंबल सेंचुरी घूमे

इटावा। इटावा में नव वर्ष के आगमन पर पर्यटकों की आमद बढ़ती दिखाई दी। लायन सफारी, चंबल सेंचुरी से लेकर प्रसिद्ध पिलुआ हनुमान मंदिर पर पर्यटक पहुंचे। इटावा में यमुना नदी के किनारे स्थापित पिलुआ हनुमान मंदिर का भ्रमण करने जालौन जिले के बचपन किड्स स्कूल के छात्र-छात्राएं पहुंची।

सभी छात्र स्कूल की तरफ से इटावा लायन सफारी पार्क भ्रमण पर पहुंचे थे। जिसके बाद मंदिर की प्रसिद्धता की जानकारी पर मंदिर दर्शन करने पहुंचे। माना जा रहा है कि इटावा जो कभी कुख्यात डकैतों और बीहड़ों में आतंक का पर्याय बना हुआ था,मंगलवार को पर्यटन हब बनने की ओर चल पड़ा है। यहां सफारी पार्क के अंदर अन्य पांच सफारी मौजूद हैं।

वहीं चंबल सेंचुरी हो या प्रसिद्ध धार्मिक स्थल इटावा को एक अलग पहचान दे रहे हैं। जिसका नतीजा है कि अब दूर दराज से पर्यटक इटावा जिले की ओर आकर्षित हो रहे हैं। पिलुआ महावीर मंदिर के बारे में कहा जाता है कि इसमें जो मूर्ति हनुमान जी की स्थापित है,उस मूर्ति का आज तक कोई भी मुखार बिंदु नहीं भर सका। प्रसाद की शक्ल में मानिक लड्डू या फिर दूध कहां जाता है, किसी को कुछ पता नहीं है।

Also Read-

Bahraich : ईएमटी ने एंबुलेंस में कराया सुरक्षित प्रसव

चमत्कारी हनुमान मंदिर पहुंच कर स्कूल के बच्चे बेहद खुश नजर आए। स्टाफ भी बेहद गदगद दिखाई दिया।
हनुमान मंदिर के चमत्कार के बारे में स्कूल के बच्चे अपने अपने ढंग से अपनी बात रख रहे हैं। वहीं स्कूल की शिक्षिकाएं भी मंदिर के चमत्कार को बता रही हैं।

असल में स्कूली छात्र छात्राएं अपने स्कूल के प्रधानाचार्य और अभिभावकों के साथ मे इटावा लायन सफारी का भ्रमण करने के लिए आए थे। इसी बीच मंदिर दर्शन करने पहुंचे थे। पिलुआ महावीर हनुमान मंदिर अपने चमत्कार की वजह से जाना जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button