नोएडा में एक हजार तक पहुंची कोरोना के एक्टिव केसो की संख्या

नोएडा और गाजियाबाद में कोरोना के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है। नोएडा में पिछले 24 घंटे में 205 नए मामले सामने आए हैं, इसी के साथ गाजियाबाद में 111 नए मामले सामने आए है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क.  दिल्ली से सटे एनसीआर के जिले गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। बीते हफ्ते भर से जहां एक ओर गौतमबुद्धनगर में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं तो वहीं रिकवरी रेट घटकर 50 फीसदी तक पहुंच गया है। यही हाल अब गाजियाबाद जिले का भी है, जहां तेज़ी से कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं और रिकवरी रेट 50 फीसदी से भी कम हो गया है। हालांकि बढ़ते मामलों को लेकर एक ओर जहां स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है तो वहीं गौतमबुद्ध नगर में स्वास्थ्य विभाग की मानें तो ज्यादातर मरीज होम आइसोलेशन में ठीक हो रहे हैं और कुछ ही मरीज आईसीयू में भर्ती है। इसी के साथ जो मरीज भर्ती हैं वह किसी पुरानी बीमारी से पीड़ित हैं।

नोएडा में पिछले 24 घंटे में आए इतने मामले

गौतमबुद्धनगर में बीते 24 घंटे में कोरोना के 205 नए मामले सामने आए हैं, 112 लोग इस संक्रमण से स्वस्थ भी हुए हैं नए संक्रमित को मिलाकर जिला में 958 सक्रिय मामले है और यह जल्द ही एक हजार तक पहुंचने वाला है। ऐसे में अगर एक्टिव केस 1000 से पर हो जाते है तो जिले में कई तरह के प्रतिबंध लागू हो जाएंगे।

क्या कहते है आंकड़े?

नोएडा और दिल्ली से सटे गाजियाबाद में बीते 24 घंटे में 111 नए मामले सामने आए और 38 मरीज रिकवर हुए है, जिले में अब एक्टिव मामलों की संख्या 432 तक पहुंच गई है। इससे पहले भी गाजियाबाद में 100 मामले सामने आए थे। वहीं उत्तर प्रदेश कि राजधानी लखनऊ में बीते 24 घंटे में 114 नए मामले सामने आए हैं और 70 लोग स्वस्थ रखे हुए हैं जिले में सक्रिय मामले 664 है। इसके अलावा पूरे प्रदेश की बात की जाए तो बीते 24 घंटे में 992 नए मामले सामने आए हैं, 593 लोग स्वस्थ भी हुए हैं और कानपुर देहात में एक मरीज की मौत हुई है। इसी के साथ पूरे प्रदेश में सक्रिय मामलों कि संख्या बढ़ कर 4,997 हो गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button