अब नेटफ्लिक्स पासवर्ड शेयर करने पर कंपनी करेगी पैसे चार्ज

कंपनी अपने बिजनेस मॉडल में बदलाव करने जा रही है। इसके तहत नए प्लान पेश किए जाएंगे, साथ ही विज्ञापनों को भी दिखाया जाएगा। कंपनी अब दूसरों के साथ नेटफ्लिक्स पासवर्ड शेयर करने पर पैसे भी चार्ज करेगी।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. क्या आप भी पॉपुलर ओटीटी प्लेटफॉर्म Netflix का पासवर्ड शेयर करते हैं? जल्द ही कंपनी आपको बड़ा झटका देने वाली है। ताजा रिपोर्ट की मानें तो कंपनी अपने बिजनेस मॉडल में बदलाव करने जा रही है। इसके तहत नए प्लान पेश किए जाएंगे, साथ ही विज्ञापनों को भी दिखाया जाएगा। इतना ही नहीं, कंपनी अब दूसरों के साथ नेटफ्लिक्स पासवर्ड शेयर करने पर पैसे भी चार्ज करेगी।

नेटफ्लिक्स ने हाल ही में कहा था कि 10 करोड़ से ज्यादा घर ऐसे हैं जो नेटफ्लिक्स का इस्तेमाल तो कर रहे हैं लेकिन इसके लिए भुगतान नहीं कर रहे हैं। ये लोग अपने दोस्तों या साथ काम करने वाले लोगों से पासवर्ड ले लेते हैं। इसके चलते कंपनी अब पासवर्ड शेयर करने के लिए चार्ज वसूलने की योजना बना रही है।

सस्ते प्लान, लेकिन विज्ञापनों के साथ

कंपनी इसके साथ ही कुछ सस्ते प्लान भी पेश कर सकती है। हालांकि उसमें यूजर्स को विज्ञापन देखने होंगे। इस मामले में नेटफ्लिक्स थोड़ा पीछे भी तल रही है। डिज़्नी+ हॉटस्टार, एचबीओ मैक्स और ऐसे ही प्रमुख स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पहले से ही यूजर्स को इस तरह की योजना की पेशकश कर रहे हैं।

कम हो रहे सब्सक्राइबर्स

नेटफ्लिक्स ने पिछली तिमाही में बड़ी संख्या में ग्राहकों को खो दिया है। जून तिमाही में यह संख्या और भी बढ़ सकती है। इससे पता लगता है कि अब यूजर्स नेटफ्लिक्स प्रीमियम में ज्यादा रुचि नहीं रखते हैं। नए प्लान आने से कंपनी को थोड़ी राहत मिल सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button