न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 रनों का स्कोर किया खड़ा, सिराज-अर्शदीप ने किया ये कमाल

भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने सबसे बेहतरीन गेंदबाजी की और चार ओवर में केवल 17 रन खर्च करते हुए सबसे अधिक चार विकेट अपने नाम किए।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. नेपिएर में खेले जा रहे तीसरे टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 रनों का स्कोर खड़ा किया है। न्यूजीलैंड की तरफ से ग्लेन फिलिप्स और डेवोन कोन्वे ने शानदार अर्धशतक लगाए। भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने सबसे बेहतरीन गेंदबाजी की और चार ओवर में केवल 17 रन खर्च करते हुए चार विकेट अपने नाम किए. सिराज के टी20 इंटरनेशनल करियर का यह बेस्ट प्रदर्शन हो गया है। अर्शदीप सिंह ने भी चार विकेट अपने नाम किए।

खराब रही थी न्यूजीलैंड की शुरुआत

पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और उन्होंने केवल नौ रनों पर ही अपना पहला विकेट गंवा दिया था। इसके बाद मार्क चैपमैन और डेवोन कोन्वे ने दूसरे विकेट के लिए 35 रनों की साझेदारी करते हुए अपनी टीम को संभालने की कोशिश की. पावरप्ले के आखिरी ओवर में चैपमैन भी आउट हुए और कीवी टीम ने 44 रनों पर दूसरा विकेट गंवा दिया था। कोन्वे और ग्लेन फिलिप्स ने इसके बाद भारतीय गेंदबाजों को जमकर परेशान किया।

फिलिप्स और कोन्वे ने लगाए शानदार अर्धशतक

फिलिप्स ने धीमी शुरुआत की थी, लेकिन फिर आक्रमण करना शुरू किया और केवल 31 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। कोन्वे ने एक छोर संभालकर खेलते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया और फिलिप्स का अच्छा साथ निभाया दोनों के बीच 63 गेंदों में 86 रनों की शानदार साझेदारी हुई. 33 गेंदों में 54 रनों की पारी खेलने के बाग फिलिप्स आउट हुए। फिलिप्स ने पांच चौके और तीन छक्के लगाते हुए एक बेहतरीन पारी खेली. थोड़ी देर बार ही 49 गेंदों में 59 रन बनाने के बाद कोन्वे भी आउट हो गए. कोन्वे की पारी में पांच चौके और दो छक्के शामिल रहे।

कीवी टीम ने आखिरी ओवरों में लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए. एक समय तीन विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाने वाली कीवी टीम का स्कोर 149 रनों पर नौ विकेट हो गया था. अर्शदीप और सिराज ने अंतिम ओवरों में कीवी टीम को खूब परेशान किया और दोनों छोर से विकेट चटकाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button