ट्रांसजेंडर के रूप में देखने को मिलेंगें नवाजुद्दीन सिद्दीकी, जानिये क्या है पूरी तैयारी

नवाजुद्दीन सिद्दीकी जल्द ही ‘हड्डी’ में ट्रांसजेंडर की भूमिका निभाते नजर आएंगें. एक्टर ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि रोल की तैयारी के लिए वे ट्रांसजेंडर के साथ माहौल में रहे।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. बॉलीवुड के वर्सेलाइट एक्टर्स की लिस्ट में शामिल नवाजुद्दीन सिद्दीकी एक बार फिर सिल्वर स्क्रीन पर कुछ अलग किरदार निभाते नजर आएंगे. हाल ही में अपनी अपकमिंग फिल्म ‘हड्डी’ से नवाजुद्दीन सिद्दीकी का लुक शेयर किया था। ‘हड्डी’ में नवाजुद्दीन एक ट्रांसजेंडर की भूमिका निभाते नजर आएंगें अभिनेता ने हाल ही में एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि अपनी भूमिका की तैयारी के लिए उन्होंने ट्रांस लोगों के साथ रहने का फैसला किया था। उन्होंने कहा कि उन्होंने उनमे से 20-25 के साथ काम भी किया। नवाजुद्दीन ने कहा कि ‘हड्डी’ की शूटिंग के दौरान उन्होंने ट्रांसजेंडरों की लाइफ को करीब से जाना।

अगले साल रिलीज होगी ‘हड्डी’

‘हड्डी’ अक्षत अजय शर्मा के डायरेक्शन में बनी है। अक्षय और अदम्य भल्ला इसके को-राइटर हैं। यह फिल्म अगले साल रिलीज होने वाली है। इससे पहले जब हड्डी की पहली तस्वीर सामने आई थी तो कई लोगों ने सोचा था कि नवाजुद्दीन एक्ट्रेस अर्चना पूरन सिंह की तरह दिख रहे हैं। वहीं नवाज़ुद्दीन के फिल्म के लेटेस्ट लुक को देखर अब लोगों ने कहा कि उनमें काजोल, प्रियंका चोपड़ा और रवीना टंडन की झलक मिल रही है।

ये भी पढ़े

Pushpa 2 : अल्लू अर्जुन ने शुरु की ‘पुष्पा 2’ की शूटिंग, जानें कब तक होगी रिलीज

‘हड्डी’ की तैयारी के लिए 20-25 ट्रांसजेंडर के साथ रहे थे नवाजुद्दीन

न्यूज 18 को दिए इंटरव्यू में एक्टर ने ‘हड्डी’ के लिए की गई उनकी तैयारी पर भी बात की. नवाजुद्दीन ने कहा, “मैं ‘हड्डी’ में बहुत सारे ट्रांस-लोगों के साथ काम कर रहा हूं. मैं उनमें से 20-25 के साथ माहौल में था। दुनिया को देखने का उनका नजरिया बिल्कुल अलग है। यह वाकई दिलचस्प था। मैंने उनकी यात्राओं के बारे में बहुत कुछ सीखा है।

किरदार को महसूस करना चाहता हूं

नवाज़ुद्दीन ने खुलासा किया कि चैलेंज उनमें से कैरिकेचर बनाने का नहीं बल्कि उन्हें बिलिवेबल बनाने का था. वह बताते हैं, “मैं नहीं चाहता कि मेरा किरदार एक कैरिकेचर की तरह दिखे। मैं केवल भूमिका निभाने के बजाय कैरेक्टर को अपनी हड्डियों में महसूस करना चाहता हूं और इसीलिए मैंने उनके (ट्रांस-पर्सन) साथ रहने का फैसला किया. मैं यह देखने के लिए उत्सुक हूं कि आखिरकार यह कैसे शेप लेता है।

‘हड्डी’ का किरदार ‘हीरोपंती 2’ से है अलग

इंटरव्यू के दौरान नवाजुद्दीन ने ये क्लियर किया की ‘हड्डी’ में उनका रोल ‘हीरोपंती 2’ के लैला सरन के अलग है। उन्होंने कहा कि हीरोपंती 2 में, उन्होंने वुमेन क्वालिटी वाले एक मेल की भूमिका निभाई की न की एक ट्रांसजेंडर की।

नवाजुद्दीन वर्क फ्रंट

वर्क फ्रंट की बात करें तो नवाजुद्दीन को आखिरी बार टाइगर श्रॉफ और तारा सुतारिया-स्टारर ‘हीरोपंती 2’ (2022) में देखा गया था। उनकी अपकमिंग फिल्म ‘हड्डी’ के अलावा उनके पास ‘टीकू वेड्स शेरू’ है, जिसमें कंगना रनौत भी हैं। वाजुद्दीन की ‘बोले चूड़ियां’ भी पाइपलाइन में हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button