बनाएं स्वादिष्ट ओट्स चीला, जानिये बनाने का आसान तरीका

यह हेल्दी के साथ काफी स्वादिष्ट और झट से बना जाने वाली रेसिपी है। यकीन मानिए बच्चे आपसे लंच में इस चीला को देने की डिमांड करेंगे। 

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. अगर आप बच्चों को लंच बॉक्स में क्या नया बना कर देना चाहती हैं इस सवाल से परेशान हैं तो टेंशन नहीं लीजिए। आज हम आपको बच्चों को लंच बॉक्स में हेल्दी खाना के बारे में बताएंगे और वह है ओट्स चीला। इसे घर में भी आप नाश्ते में तैयार कर सकती हैं। यह हेल्दी के साथ काफी स्वादिष्ट और झट से बना जाने वाली रेसिपी है। यकीन मानिए बच्चे आपसे लंच में इस चीला को देने की डिमांड करेंगे। आइए जानते हैं ओट्स चीला की हेल्दी रेसिपी।

ओट्स चीला बनाने के लिए आवश्यक सामग्री

बेसन 2 चम्मच
ओट्स 2 कप
तेल
हरी मिर्च कटी हुई
प्याज 2 कटी हुई
शिमला मिर्च 2
गाजर 1
टमाटर 2
जीरा 1 चम्मच
अदरक
हल्दी
हरा धनिया कटा हुआ
नमक
लाल मिर्च पाउडर

ओट्स चीला बनाने का तरीका

सबसे पहले ओट्स को मिक्सी में बारीक पाउडर की तरह पीस लें और इसे एक बर्तन में पलट लें। अब इसमें बेसन, हल्दी, जीरा, मिर्च और अन्य मसाले डालकर अच्छे से मिलाएं। अब इसमें बारीक टी प्याज, गाजर, शिमला मिर्च, टमाटर, हरी मिर्च, अदरक और धनिया पत्ती डालें और पानी डालकर मिलाते हुए चीला का बैटार तैयार कर लें।

अब एक पैन गर्म करें और उसमें तेल गर्म करें। जैसे ही तेल गर्म हो जाए तो इसमें तैयार चीला का बैटर कटोरी की मदद से डालते हुए गोल आकार में फैलाएं।

जब यह एक साइड से पक जाए तो इसे दूसरी तरफ भी पकने के लिए पलट दें। चीले को करारा होने तक सेकें. इसी तरह से हर चीले को तैयार करें और फिर गरमागरम सॉस या धनिया की चटनी के साथ बच्चों के लंच बॉक्स में पैक करें। आप चाहें तो इसे मॉर्निंग ब्रेकफास्ट में बनाकर भी सर्व कर सकती हैं। यह काफी हेल्दी तो है ही साथ ही वजन कम करने के दौरान भी एक हेल्दी ऑप्शन है ब्रेकफास्ट का

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button