घर पर बनाएं स्वादिष्ट अरबी के कबाब, बनाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

आप भी अरबी की सब्जी खाते-खाते बोर हो गए हैं और शाम के नाश्ते में चाय के साथ कुछ चटपटा स्नैक्स बनाकर खाना चाहते हैं तो ट्राई करें अरबी के कबाब।  

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. आप भी अरबी की सब्जी खाते-खाते बोर हो गए हैं और शाम के नाश्ते में चाय के साथ कुछ चटपटा स्नैक्स बनाकर खाना चाहते हैं तो ट्राई करें अरबी के कबाब। यह कबाब बनने में बेहद आसान और खाने में बहुत ही स्वादिष्ट होते हैं। तो देर किस बात की आइए जानते हैं अरबी के कबाब बनाने के लिए फॉलो करने होंगे क्या टिप्स।

 बनाने के लिए सामग्री-

-150 ग्राम अरबी
-1 बड़े साइज का प्याज
-2-3 हरी मिर्च
-1 इंच अदरक का टुकड़ा
-3-4 कली लहसुन
-1 छोटा चम्मच धनिया पाउडर
-1 छोटा चम्मच गरम मसाला
-1 छोटा चम्मच चाट मसाला
-1 छोटा चम्मच जीरा पाउडर
-3 बड़े चम्मच बेसन
-1 कटोरी ब्रेड क्रम्बस
-2 बड़े चम्मच धनिया पत्ती बारीक कटी हुई
-नमक स्वाद अनुसार
-तेल

बनाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स-

अरबी के कबाब बनाने के लिए सबसे पहले अरबी को अच्छी तरह साफ करके उबाल लें। अब प्याज, धनिया पत्ती, हरी मिर्च, अदरक और लहसुन को काटकर उसका पेस्ट तैयार करें। उबली हुई अरबी को ठंडा होने के बाद एक बर्तन में मैश करके रख दें।

अब इस मिश्रण में पेस्ट और सारे मसाले डालकर अच्छी तरह से मिक्स करें। हथेलियों पर तेल लगाकर अरबी के मिश्रण से कबाब तैयार करें। इसके बाद कढ़ाई में तेल गर्म करें और कबाब को ब्रेड क्रम्ब्स में लपेटकर गर्म तेल में कबाब को फ्राई कर लें।

कबाब को तलते हुए इस बात का ध्यान रखें कि पहले कबाब को तेज आंच में और फिर धीमी आंच पर तलें। कबाब तलने के बाद उन्हें गर्मा-गर्म एक प्लेट में निकालकर चटनी के साथ सर्व करें।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button