एक बार जरूर बनाकर खाएं ये टेस्टी चॉकलेट पॉपकॉर्न, जानिये बनाने का तरीका

यह मीठी रेसिपी 5 मिनट से भी कम समय में तैयार की जा सकती है। आप इन्हें अपनी शाम की चाय के साथ भी परोस सकते हैं और चाय के समय को मीठा स्वाद दे सकते हैं।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. अगर आप दिन में स्नैक्स खाना पसंद करते हैं, तो यह स्वादिष्ट रेसिपी आपको जरूर ट्राई करनी चाहिए। आपको बस इतना करना है कि पॉपकॉर्न तैयार करें और फिर उन्हें कद्दूकस की हुई चॉकलेट के साथ मिलाएं। बच्चों को यह स्नैक बहुत पसंद आएगा और वे इसे बार-बार बनाने को कहेंगे। अगर आप चॉकलेट के दीवाने हैं, तो इस अनोखे पॉपकॉर्न रेसिपी को जरूर ट्राई करें। यह मीठी रेसिपी 5 मिनट से भी कम समय में तैयार की जा सकती है।

आप इन्हें अपनी शाम की चाय के साथ भी परोस सकते हैं और चाय के समय को मीठा स्वाद दे सकते हैं। रेग्युलर नमकीन पॉपकॉर्न से ऊब चुके हैं, तो चॉकलेट पॉपकॉर्न बनाने की यह आसान रेसिपी ट्राई करें जो सिर्फ तीन सामग्रियों से तैयार की जा सकती है। आइए, जानते हैं कैसे बनाएं चॉकलेट पॉपकॉर्न।

चॉकलेट पॉपकॉर्न बनाने की सामग्री-

1/2 कप कॉर्न
4 बड़े चम्मच मक्खन
3/4 कप कद्दूकस की हुई मिल्क चॉकलेट

चॉकलेट पॉपकॉर्न बनाने की विधि-

एक पैन में मक्खन गरम करें। कॉर्न डालें और ढक्कन से ढक दें। पॉपकॉर्न बनाने के लिए सभी कॉर्न्स को अच्छी तरह से फूटने दें। अब कद्दूकस की हुई मिल्क चॉकलेट डालें और अच्छी तरह मिलाएं। मिलाते रहें और केवल 1 मिनट या पॉपकॉर्न पर अच्छी तरह से कोट होने तक पका लें। आपके चॉकलेट पॉपकॉर्न परोसने के लिए तैयार हैं। आप इसमें अपनी पसंद की कोई भी चॉकलेट डाल सकते हैं। आप चाहें, तो इसे दूध या फिर फ्लेवर मिल्क के साथ खा सकते हैं। इस डिश को खाएं और खिलाएं और सभी का दिल जीतें।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button