लखनऊ: यूपी ATS का सर्च ऑपरेशन, दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार…

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में यूपी एटीएस (UP ATS) ने इंदिरा नगर (Indira Nagar) इलाके में एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है।

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। लखनऊ में दो संदिग्ध आतंकी के पकड़े जाने की सूचना मिली है। यूपी एटीएस (UP ATS) को राजधानी के इंदिरा नगर और लवकुश नगर इलाके में संदिग्ध आतंकी के होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद एटीएस ने सर्च ऑपरेशन चलाया। जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

दरअसल, लखनऊ में बुधवार देर रात यूपी एटीएस ने एक ऑपरेशन के दौरान संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार कर लिया। एटीएस की ये कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर हुई है। ये कार्रवाई गाजीपुर थाना क्षेत्र के इंदिरा नगर और लवकुश नगर में हुई है। यहां से गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी के पास से आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद की गई हैं। हालांकि समाचार लिखे जाने तक इस संबंध में कोई पूरी जानकारी सामने नहीं आई है।

पीएफआई के ठिकानों पर रेड

वहीं उत्तर प्रदेश में गुरुवार की सुबह पीएफआई के कई ठिकानों पर रेड पड़ी है। हालांकि इस रेड के दौरान यूपी से किसी के गिरफ्तार होने की कोई जानकारी नहीं आई है। हालांकि न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा मिली जानकारी के अनुसार देश में अब गुरुवार की सुबह से एनआईए और ईडी की छापेमारी चल रही है।

इस छापेमारी के दौरान 10 राज्यों में बड़ी कार्रवाई की जा रही है। जबकि एनआईए और ईडी ने राज्य पुलिस के साथ PFI के 100 से अधिक कैडरों को गिरफ्तार किया है। ये छापेमारी केरल के मलप्पुरम जिले के मंजेरी में, कर्नाटक के मंगलुरु में, तमिलनाडु के डिंडीगुल और मदुरै शहर के विलापुरम, गोमथिपुरम, गोरीपालयम, कुलमंगलम इलाकों में हुई है।

वहीं कई जगहों पर इस छापेमारी के खिलाफ प्रदर्शन भी शुरू हो गए हैं। तमिलनाडु के डिंडीगुल और कर्नाटक के मंगलुरू में छापेमारी के खिलाफ PFI और SDPI के कार्यकर्ता प्रदर्शन अब भी जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button