बॉक्सिंग रिंग में मुक्के बरसाएंगे भारतीय बॉक्सर्स, एक्शन में होंगे ये चार खिलाड़ी

बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में आज बॉक्सिंग की अलग-अलग स्पर्धाओं के फाइनल मुकाबलों में 4 भारतीय मुक्केबाज एक्शन में होंगे।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में आज (7 अगस्त) बॉक्सिंग रिंग में खूब भारतीय मुक्के बरसेंगे। भारतीय मुक्केबाज यहां चार गोल्ड मेडल मुकाबलों में दम दिखाएंगे। महिला मुक्केबाजों में जहां निकहत और नीतू एक्शन में होंगी। वहीं पुरुष बॉक्सर्स में अमित और सागर अपनी-अपनी दावेदारी पेश करेंगे। ये चारों मुक्केबाज फाइनल में पहुंचकर कम से कम सिल्वर मेडल तो पक्के कर चुके हैं लेकिन आज इनके पास अपने मेडल का रंग बदलने का मौका होगा।

1. नीतू घंघास: महिलाओं की मिनिमम वेट कैटेगरी (45-48kg) के फाइनल मैच में नीतू का मुकाबला इंग्लैंड की डेमी जेड रेजतान से होगा। यह मुकाबला दोपहर 3 बजे शुरू होगा। नीतू ने शनिवार को हुए सेमीफाइनल मुकाबले में कनाडाई बॉक्सर प्रियंका ढिल्लों को शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई थी। उन्होंने तीसरे राउंड में प्रियंका पर पर इतने मुक्के बरसाए थे कि रेफरी को खेल रोककर उन्हें विजेता घोषित करना पड़ा था. क्वार्टर फाइनल में भी नीतू ने इसी अंदाज में जीत दर्ज की थी।

2. अमित पंघाल: पुरुषों की फ्लाईवेड कैटेगरी (48-51kg) के फाइनल मैच में भारतीय मुक्केबाज अमित एक्शन में होंगे। इनका सामना इंग्लैंड के काइरन मैक्डोनल्ड से होगा। यह मुकाबला दोपहर 3.15 पर शुरू होगा. अमित ने सेमीफाइनल मुकाबले में जॉम्बिया के बॉक्सर पैट्रिक चिनयेम्बा को शिकस्त दी थी। वह पहले राउंड में पिछड़ गए थे लेकिन दूसरे और तीसरे राउंड में उन्होंने वापसी की और मुकाबला 5-0 से अपने नाम कर लिया।

3. निकहत जरीन: महिलाओं की लाइट फ्लाई कैटेगरी (48-50kg) के फाइनल मैच में निकहत जरीन नॉर्दन आयरलैंड की कार्ली मैक्नॉल से भिड़ेंगी। यह मुकाबला शाम 7.00 बजे शुरू होगा. निकहत ने भी सेमीफाइनल मुकाबले में एकतरफा जीत दर्ज की थी। उन्होंने इंग्लैंड की स्टबले अलफिया सवानाह को 5-0 के सर्वसम्मत फैसले से पराजित किया था।

4. सागर: पुरुषों की सुपर हैवीवेट कैटेगरी (92kg+) के फाइनल मैच में सागर एक्शन में होंगे। इनका मुकाबला देर रात 1.15 पर शुरू होगा। सागर के सामने इंग्लैंड के डेलिसियस ओरी की चुनौती होगी। सागर ने अपने सेमीफाइनल मुकाबले में नाईजीरिया के इफीनी ओनयेकवेरे को 5-0 से हराया था।

कहां देखें मुकाबला?

यह सभी मुकाबले सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलग-अलग चैनल्स पर लाइव टेलीकास्ट किए जाएंगे। Sony LIV एप पर इन मुकाबलों की लाइव स्ट्रीमिंग देखी जा सकती है।

तीन बॉक्सर्स जीत चुके हैं ब्रॉन्ज

बॉक्सिंग में भारत के नाम तीन मेडल और भी आए हैं। शनिवार को रोहित टोकस, जैस्मिन और हुसामुद्दीन मोहम्मद अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबले हार गए थे। ऐसे में इन तीनों खिलाड़ियों को ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button