उत्तर प्रदेश के इन 29 जिलों में हैवी रेन अलर्ट जारी…

यूपी के 29 जिलों को लेकर मौसम विभाग ने हैवी रेन अलर्ट जारी किया है। अगले 3 तीन दिनों तक तेज बारिश की संभावना व्यक्त की गई है।  

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी का प्रकोप अभी भी जारी है. माना जा रहा है कि जल्द अब गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। वहीं यूपी के दक्षिण-पश्चिमी में मानसून ने यहां दस्तक दे दी माना जा रहा है कि यहां मानसून दो दिन देर से पहुंचा है। वहीं सोमवार को राज्य के मौसम को लेकर विभाग (IMD) के ओर से जानकारी दी गई मौसम विभाग ने बदलते मौसम को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। विभाग के अनुसार, सोमवार से शुरू हुई आंधी और बारिश अगले तीन दिनों तक जारी रहेगी।

29 जिलों में अलर्ट

मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मंगलवार से प्रदेश के करीब 29 जिलों में हैवी रेन अलर्ट जारी किया है। अब अगले तीन दिनों तक बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्ज़ापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आज़मगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर, सीतापुर, सुल्तानपुर, अम्बेडकरनगर और इसके आसपास के इलाकों में बारिश हो सकती है. इसको लेकर विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

लखनऊ

लखनऊ में सोमवार को बारिश हुई वहीं विभाग के अनुसार यहां अगले तीन दिनों तक बारिश होने के आसार हैं। मिली जानकारी के अनुसार यहां मंगलवार को भी बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ तेज बारिश होने की संभावना है।

प्रयागराज

प्रयागराज में आने वाले दिनों में भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिल सकती है। यहां भी मंगलवार को बादल छाए रहेंगे, हालांकि बुधवार तक गर्मी से राहत मिलने का आसार कम हैं। वहीं मंगलवार को दोपहर के आसपास एक बार आंधी भी आने की संभावना है। यहां हवा की गुणवत्ता अच्छी है। जिले का AQI 19 पर बना हुआ है।

वाराणसी

वाराणसी में मंगलवार की सुबह बारिश होने की संभावना जताई गई है। कई इलाकों पर तेज बारिश भी हो सकती है। वहीं पूरे दिन बादल छाए रहेंगे। वाराणसी में हवा की गुणवत्ता अच्छी बनी हुई है। जिले का AQI 26 पर बना हुआ है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button