पंजाब के इन जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, जानें- आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

अमृतसर में बुधवार को अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने का अनुमान है। आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ एक या दो बार बारिश हो सकती है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. पंजाब के कई जिलों में बुधवार को भारी बारिश होने के आसार बने हुए हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भारी बारिश की संभावना को देखते हुए प्रदेश के 12 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन, होशियारपुर, नवांशहर, कपूरथला, जालंधर, लुधियाना, संगरूर, फतेहगढ़ साहिब, रोपड़, पटियाला और मोहाली में भारी बारिश हो सकती है।

इस बीच बुधवार को पंजाब के कई जिलों में सुबह से ही आसमान में बादल छाए हैं. वहीं कुछ हिस्सों में जोरदार बारिश भी शुरू हो गई है. मौसम विभाग के अनुसार मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो गया है, जिससे बारिश की पूरी संभावना बन रही है। प्रदेश में अगले 3 दिनों तक भारी बारिश का अनुमान है. दूसरी तरफ पंजाब के ज्यादातर शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा से संतोषजनक’ श्रेणी में है। आइये जानते हैं कि पंजाब के प्रमुख जिलों में बुधवार को मौसम कैसा रहने वाला है?

अमृतसर मौसम

अमृतसर में बुधवार को अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ एक या दो बार बारिश हो सकती है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘मध्यम’ श्रेणी में 109 दर्ज किया गया है।

जालंधर मौसम

जालंधर में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। यहां भी हल्के बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार बारिश की संभावना है। वहीं वायु गुणवत्ता सूचकांक 98 है, जो ‘संतोषजनक’ श्रेणी में आता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button