Hardoi News: 5 मिनट में पढ़े हरदोई की 4 टॉप खबरे

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

व्यापार मंडल ने की अग्निशमन केंद्र स्थापना की मांग


हरदोई। शाहाबाद व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने अग्निकांड से पीड़ित दुकानदार को साथ लेकर उपजिलाधिकारी महोदय से भेंट की और शाहाबाद में अग्निशमन केंद्र बनवाने को लेकर लिखित ज्ञापन दिया। उपजिलाधिकारी महोदय ने कहा जल्द ही इस पर कार्यवाही की जाएगी, तब तक वैकल्पिक तौर पर शाहाबाद में अग्निशमन की एक गाड़ी 24 घंटे खड़ी रहने की व्यवस्था करवा रहे हैं। इस अवसर पर अध्यक्ष सर्वेश गुप्ता, संजीव बांगा, छुन्ना भाई, संदीप गुप्ता, फहीम अहमद, अलोक गुप्ता, फैज़ान खान, सुरकुट्टी लाल गुप्ता एवं कई व्यापारी साथ रहे।

आग लगने से कई एकड़ गेंहू जलकर राख किसान मायूस

हरदोई।टोडर पुर ब्लॉक में अज्ञात कारणों से आग लगने से कई एकड़ गेंहू की फसल जलकर राख होने का समाचार मिला है।फसल नष्ट हो जाने से किसानों में मायूसी छाई है।

गेंहू की फसल इस समय पूरी तरह पक कर तैयार है किसान अपनी फसल के लिए छः माह तक इंतजार करता है।अभी कुछ दिन पूर्व इंद्र देव किसानों से रूष्ट हो गए थे तो किसानों की फसल भीगने से नुकसान हुआ था इसी कारण से गेहूं विलंब से काटा जा रहा है।लेकिन पूरी तरह पकी फसल में आग की एक चिंगारी भी किसानों की पूरे वर्ष की मेहनत पर पानी फेर रही है।

क्षेत्र में लगातार आग लगने से किसानों की फसल नष्ट हो रही है।सोमवार को टोडर पुर ब्लॉक के अमरौली में अज्ञात कारणों से गेंहू के खेतों में आग लग गई जिससे कई एकड़ गेंहू जल गया।उमरौली प्रधान ने घटना की सूचना सोशल मीडिया सहित बेहटा गोकुल थाना और राजस्व को दी है।किसानों ने किसी तरह आग पर काबू पाया है।फसल जलने से किसानों में मायूसी छाई है।

फर्जी दस्तावेजों से बैनामा करने में महिला समेत तीन गिरफ्तार

हरदोई।आधार कार्ड और पैन कार्ड पर दूसरे की जगह अपनी फोटो लगाकर दूसरे की जमीन बैनामा करने के मामले में कछोना पुलिस ने महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।जिनसे पुलिस घटना की पूछताछ कर आगे की कार्यवाही कर रही है।
प्राप्त समाचार में कछौना थाना क्षेत्र निवासी रविंदर कुमार ने थाने पर प्रार्थना पत्र देकर चार लोगों को नामजद करते हुए आरोप लगाया कि चारों फर्जी दस्तावेजों से दूसरे की जमीन का बैनामा कर दिए हैं।

पुलिस ने नामजद मुकदमा पंजीकृत करते हुए क्षेत्राधिकारी बघौली के नेतृत्व में जांच टीम गठित कर जांच की।सोमवार को घटना में सलिप्त उमा पत्नी अर्जुन कोतवाली देहात,भूपेंद्र और रवि प्रताप थाना कछौना को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया।क्षेत्राधिकारी बघौली नेबताया कि गिरफ्तार तीनों अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया ये लोग अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर फर्जी दस्तावेजों द्वारा दूसरे की भूमि का बैनामा आर्थिक लाभ के लिए किए थे। अभियुक्ता उमा ने स्व गीता पत्नी स्व चंद्र प्रकाश की फोटो जगह अपनी फोटो लगाकर आधार और पैन कार्ड जारी करवाया फिर उन्हीं दस्तावेजों से सेविंग अकाउंट खुलवाया।इन लोगों ने स्व गीता की जमीन 30 मार्च 1 अप्रैल व 12 अप्रैल को बैनामा कर दिया था।

उन्हीं कूट रचित दस्तावेजों से बैंक ऑफ इंडिया सरसंड शाखा से 4 लाख का क्रेडिट कार्ड बनवा लिया था।ये सब इस गिरोह ने आर्थिक लाभ के लिए किया है।पूछताछ में तीनों अभियुक्तों ने अपना जुर्म स्वीकार किया है।इन्हे न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर जेल भेजा जा रहा है।संदीप सिंह थाना प्रभारी कछौना एस आई पुष्कर वर्मा आरक्षी रोहित अनुराग महिला आरक्षी शायदा की तत्परता से घटना का अनावरण किया गया।

जिलाधिकारी ने नामांकन से पूर्व आरओ-एआरओ को दिए आवश्यक निर्देश

हरदोई : रसखान प्रेक्षागृह में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सभी आरओ एवं एआरओ की बैठक हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने आरओ एवं आरओ से नामांकन की तैयारियों के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि नामांकन 11 अप्रैल से प्रारंभ होगा। इसके लिए एक रजिस्टर बना लिया जाए जिस पर विवरण दर्ज किया जाए।

नगर पालिका अध्यक्ष के लिए 500 व नगर पंचायत अध्यक्ष के 250 रुपये का शुल्क रखा गया है। नगर पालिका सदस्य के लिए 200 रुपये तथा नगर पंचायत सदस्य के लिए 125 रुपये रखा गया है। आरक्षित वर्गों को नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए 250 व नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए 125 रुपये शुल्क रखा गया है।

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी तैयारियां चाक-चौबंद रखी जाए और आयोग के निर्देशों का पूर्णतः पालन सुनिश्चित किया जाए। नामांकन कक्षों में अनधिकृत व्यक्तियों को प्रवेश न करने दिया जाए। समस्त नामांकन प्रक्रिया की वीडियो ग्राफी की जाए। नामांकन कक्षों में एक दीवार घड़ी लगवा ली जाए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रियंका सिंह, सहायक निर्वाचन अधिकारी देवेन्द्र सिंह, समस्त आरओ एवं एआरओ उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button