Hardoi News: 10 मिनट में पढ़े हरदोई की 12 टॉप खबरे

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

पाली नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए भाजपा व सपा प्रत्याशी ने कराया नामांकन


सभासद ने भाजपा का सिंबल लेने से इनकार

हरदोई : सवायजपुर तहसील की नगर पंचायत पाली के अध्यक्ष पद हेतु भाजपा प्रत्याशी कुलदीप मिश्र ने सोमवार को दल बल के साथ निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अपना नामांकन पत्र प्रस्तुत किया।नगर पंचायत पाली के अध्यक्ष पद हेतु भाजपा ने कुलदीप मिश्र को अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया है।समाजसेवा के साथ साथ जनहित के मुद्दों को लेकर कुछ समय से उनकी पहचान भले ही हुई हो लेकिन युवा नेता कुलदीप इस चुनाव में पाली के लोगो का विश्वास जीत पाने में कितना सफल होते है।यह भविष्य के गर्भ में है फिलहाल भाजपा विधायक माधवेन्द्र प्रताप सिंह रानू व अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ कुलदीप मिश्र ने सोमवार को सवायजपुर तहसील पहुंचकर अपना नामांकन पत्र निर्वाचन अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया।अध्यक्ष पद के लिए कुलदीप मिश्र के नामांकन दाखिल करते समय उन्होंने संयुक्त सभी वार्डो के सभासदों को भी नामांकन पत्र दाखिल कराए।बताया जा रहा है कि सभासद पदों के लिए भाजपा द्वारा जारी किए गए तीन प्रत्याशियों ने भाजपा का सिंबल लेने से इनकार कर दिया।उधर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी रिजवान खान ने भी पाली नगर पंचायत के अध्यक्ष पद पर अपना सोमवार को नामांकन पत्र निर्वाचन अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया।नामांकन दाखिल करते समय सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष पद्मराग सिंह यादव पम्मू,सरताज खान सहित सपा के कार्यकर्ता व कई अधिवक्ता मौजूद रहे।

कॉंग्रेस,सपा,भाजपा प्रत्याशी सहित निर्दलीय उम्मीदवारों ने पर्चा किया दाखिल

 

हरदोई : हरदोई के बिलग्राम में कुछ प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया। सबसे पहले कॉंग्रेस से आसिफ अली शम्मू ने नामांकन किया। वही सपा से मो0 सईद,बसपा से सुनील शर्मा निर्दलीय से राशिद बिलग्रामीं, राजारमन गुप्ता ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है।आपको बता दें कि बिलग्राम नगर से भाजपा प्रत्याशी पिछड़ा वर्ग से अनिल कुमार राठौर को प्रत्याशी बनाया गया है। इसके बाद ही सांडी नगर पालिका परिषद से बाबूराम राजपूत लोधी को पिछड़ा वर्ग से प्रत्याशी घोषित किया गया है। इसी क्रम में मल्लावां नगर पालिका परिषद से सुशीला देवी को भी प्रत्याशी बनाए जाने पर भाजपाइयों में भारी खुशी देखने को मिल रही है।
वहीं नगर पंचायत माधवगंज से सामान्य सीट पर भाजपा ने उमेश महेश्वरी को मैदान में उतारा है। इसके साथ ही प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। और तैयारियां जोर-शोर से शुरू कर दी है।जिनके लिस्ट में नाम आए हैं उन्होंने अपने अपने तैयारियों की जनसंपर्क भी शुरू कर दिया है।

मतदान कार्मिकों का प्रथम प्रशिक्षण 19 से 21 अप्रैल तक रसखान प्रेक्षागृह में होगाः-सीडीओ

अनुपस्थित कार्मिकों के विरूद्व विभागीय एवं अनुशासनिक कार्यवाही की जायेगी:- सौम्या

हरदोई:  मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी अधिकारी कार्मिक सौम्या गुरूरानी ने अवगत कराया है कि जनपद में नगरीय निकाय सामन्य निर्वाचन गुणवत्ता परक कराने हेतु मतदान कार्मिकों को प्रथम प्रशिक्षण 19 से 21 अप्रैल 2023 तक रसखान प्रेक्षागृह में दिया जायेगा।

सीडीओ ने बताया कि 19 अप्रैल को प्रथम पाली में प्रातः 10 से दोपहर 1.30 बजे तक क्रमांक 0001 से 346, द्वितीय पाली में अपरान्ह 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक क्रमांक 347 से 692 तथा 20 अप्रैल को प्रथम पाली प्रातः 10 से दोपहर 1.30 तक क्रमांक 1385 से 1730 व द्वितीय पाली में अपरान्ह 2.30 से सायं 5.30 बजे तक क्रमांक 1731 से 2076 तक के कर्मिकों को और 21 अप्रैल 2023 को प्रातः 10 से 1.30 तक 19 व 20 अप्रैल 2023 को प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने वाले कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया जायेगा। उन्होने कहा कि 21 अप्रैल 2023 को भी प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने वाले कार्मिकों के विरूद्व विभागीय एवं अनुशासनिक कार्यवाही की जायेगी।

प्रभारी अधिकारी कार्मिक ने निर्देश दिये कि प्रशिक्षण में सभी आर0ओ0 व ए0आर0ओ प्रशिक्षण में प्रतिभाग करेगें और कार्मिकों के बैठने हेतु सीटिंग प्लान की व्यवस्था जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा तथा कार्मिकों की उपस्थित अंकित कराने की जिम्मेदारी जिला विकास अधिकारी की होगी और कार्मिको गहन प्रशिक्षण प्रदान करने हेतु मास्टर टेªनर की तैनाती ससमस करायेगें। उन्होने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से कहा है कि प्रशिक्षण तिथियों में रसखान प्रेक्षागृह में आवश्यक औधधियों सहित एक चिकित्सा टीम एम्बुलेंस के साथ तैनात करें और सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी को निर्देश दिय के प्रशिक्षण स्थल पर पेयजल, माइक, विद्युत आपूर्ति, साफ-सफाई एवं अन्य व्यवस्थायें सम्बन्धित प्रभारी अधिकारियों से कराना सुनिश्चित करें।

 लू से बचने के लिए सुरक्षात्मक उपायों को अपनाएं जनसामान्य-आपदा विशेषज्ञ

हरदोई जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा लगातार बढ़ रही गर्मी, गर्म हवा व लू के प्रकोप से बचाव के उपाय बताए गए हैं। जिलाधिकारी श्री मंगला प्रसाद सिंह के निर्देशन में एडवाइजरी जारी की गई है। अपर जिलाधिकारी/प्रभारी अधिकारी दैवीय आपदा प्रियंका सिंह ने बताया कि मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार मार्च से मई मे मध्य अधिक तापमान रहने की संभावना है। ऐसे में लोगों को हीटवेब से बचाव के लिए आवश्यक तैयारियां कर ली जाएं। उन्होंने हीटवेब से बचाव को लेकर जनसामान्य के बीच जागरूता अभियान चलाने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि जब वातावरण का तापमाप 37 डिग्री सेल्सियस से 3-4 डिग्री अधिक पहुंच जाता है तो उसे हीटवेब या लू कहते हैं।

आपदा विशेषज्ञ ज्ञान दीप शर्मा ने बचाव के तरीके बताते हुए कहा कि गर्मी हवाओं से बचने के लिए खिड़की को रिफ्लेक्टर जैसे एलुमिनियम पन्नी, गत्ते इत्यादि से ढककर रखें, ताकि बाहर की गर्मी को अन्दर आने से रोका जा सके। उन खिड़कियों व दरवाजों पर, जिनसे दोपहर के समय गर्म हवाएं आतीं हैं, काले परदे लगाकर रखना चाहिए। स्थानीय मौसम के पूर्वानुमान को सुनें और आगामी तापमान में होने वाले परिवर्तन के प्रति सजग रहें। आपात स्थिति से निपटने के लिए प्राथमिक उपचार का प्रशिक्षण लें। बच्चों तथा पालतू जानवरों को कभी भी बन्द वाहन में अकेला न छोड़ें। जहां तक सम्भव हो घर में ही रहें तथा सूर्य के ताप से बचें। सूर्य के ताप से बचने के लिए जहां तक संभव हो घर की निचली मंजिल पर रहें। संतुलित, हल्का व नियमित भोजन करें।

मादक पेय पदार्थों का सेवन न करें। घर से बाहर अपने शरीर व सिर को कपड़े या टोपी से ढककर रखें।उन्होंने बचाव के बारे में बताते हुए कहा कि धूप में खड़े वाहनों में बच्चों या पालतू जानवरों को न छोड़ें। खाना बनाते समय घर के खिड़की दरवाजे आदि खुले रखें जिससे हवा का आना जाना बना रहे। नशीले पदार्थों, शराब अथवा अल्कोहल से बचें। उच्च प्रोटीनयुक्त खाद्य पदार्थों का अधिक से अधिक सेवन करें तथा बासी भोजन कतई न इस्तेमाल करें इसके साथ ही संतुलित व हल्का आहार लें।

दोपहर के समय यदि बहुत आवश्यक हो तभी घर से धूप में बाहर निकलें अन्यथा धूप में जाने से बचें और यदि जाना ही पड़े तो सिर को जरूर ढकें। घर में पेय पदार्थ जैसे लस्सी, छांछ, मट्ठा, बेल का शर्बत, नमक चीनी का घोल, नीबू पानी या आम का पना इत्यादि का प्रयोग करें। उन्होंने बताया कि अभी आगे गर्मी का प्रकोप और बढ़ेगा इसलिए गर्मी से बचाव के लिए विभिन्न उपायों को अपनाना चाहिए।

कब लगती है लू

गर्मी में शरीर के द्रव्य बॉडी फ्ल्यूड सूखने लगते हैं। शरीर में पानी, नमक की कमी होने पर लू लगने का खतरा ज्यादा रहता है। शराब की लत, हृदय रोग,, पुानरी बीमारी, मोटापा, पार्किंसस रोग, अधिक उम्र, अनियंत्रित मधुमेह वाले व्यक्तियों को लू से विशेष बचाव करने की जरूरत है। इसके अलावा डॉययूरेटिक, एंटीस्टिमिनक, मानसिक रोग की औषधि का उपयोग करने वाले व्यक्ति भी लू से सवाधान रहें।

लू के लक्षण

गर्म, लाल, शुष्क त्वचा का होना, पसीना न आना, तेज पल्स होना, उल्टे श्वास गति में तेजी,व्यवहार में परिवर्तन, भ्रम की स्थिति, सिरदर्द, मिचली, थकान और कमजोरी का होना या चक्कर आना, मूत्र न होना अथवा इसमें कमी आदि मुख्य लक्षण हैं। इन लक्षणों के चलते मनुष्यों के शरीर के उच्च तापमान से आंतरिक अंगों, विशेष रूप से मस्तिष्क को नुकसान पहंुचता है। इससे शरीर में उच्च रक्तचाप उत्पन्न हो जाता है।

तेज रफ्तार के कहर से बोलेरो और टेंपो की टक्कर मे करीब आधा दर्जन लोग हुए घायल

दुर्घटना में दो की हालत नाजुक

हरदोई: पाली रूपापुर रोड पर मुंडेर गांव के पास एक तेज रफ्तार बोलेरो ने एक टेंपो को पीछे से जोरदार टक्कर मारी जिससे उस पर सवार करीब आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

सोमवार की दोपहर को एक टेंपो पाली बस अड्डे से सवारी लेकर रूपापुर की ओर जा रहा था वह जैसे ही मुंडेर गांव के पास पहुंचा तभी पीछे से आई एक तेज रफ्तार बोलेरो कार ने जोरदार टक्कर मार दी जिससे टेंपो सवार भैंसी नगला गांव निवासी राहुल शिवम वही पाली कस्बे के आबिद नगर मोहल्ला निवासी कुरैशा, रिहाना,देवी घायल हो गए ग्रामीणों की मदद से सभी घायलों को पीएचसी लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया वही रिहाना और देवी की हालत नाजुक बताई जा रही है बोलेरो चालक मौके का फायदा उठाते हुए गाड़ी समेत फरार हो गया है थाना अध्यक्ष राज कुमार पाण्डेय ने बताया की घटना संज्ञान में है अज्ञात वाहन की तलाश जारी है।

कानून से खिलवाड़: धोखाधड़ी करने वाले को आखिर कैसी छूट

अफसरों की सरपरस्ती के आगे पुलिस बन गई बेचारी

पकड़ना तो दूर हाथ लगाने से भी हिचक रही है खाकी

हरदोई। वैसे कानून,कानून होता है, फिर भी उसके साथ खिलवाड़ करने की बातें सुनी जा सकती है। ब्लॉक टड़ियावां में तैनात आजीविका मिशन प्रबंधक के बारे में बताया जा रहा है कि उसके खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाज़ी का मामला तत्कालीन बीडीओ द्वारा दर्ज कराया गया था। फिर भी अफसरों की सरपरस्ती ही कही जाएगी कि उसका बाल बांका तक नहीं हुआ। वह उसी रुतबे से नौकरी ही नहीं कर रहा है, बल्कि दूसरों पर आंखें भी तरेरता देखा जा सकता है, बताया जा रहा है कि उसे पकड़ना तो दूर पुलिस उसे हाथ लगाने से भी हिचक रही है। इससे साबित होता है कि कानून को खिलवाड़ समझ लिया गया है।

बताते चलें कि टड़ियावां की तत्कालीन बीडीओ ऊषा देवी ने वहां तैनात आजीविका मिशन प्रबंधक विद्यादीन के खिलाफ तहरीर देते हुए धारा 419/420/467/468/471 के तहत मामला दर्ज कराया था। मिशन प्रबंधक विद्यादीन पर आरोप लगाया गया था कि रामनगर के एक स्वयं सहायता समूह के नाम पर धोखाधड़ी की और जालसाज़ी करते हुए रामनगर की खाली पड़े कोटे को हथियाने का फर्ज़ीवाड़ा किया। टड़ियावां थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद भी आरोपी मिशन प्रबंधक विद्यादीन के ऊपर ज़रा भी आंच नहीं आई, बल्कि उसका रुतबा और ऊंचा हो गया। अफसरों की सरपरस्ती ही इसके पीछे की वजह बताई जा रही है। वहीं यूपी पुलिस जिसने अच्छे-अच्छों को घाट-घाट का पानी पिला दिया,वही पुलिस उसे पकड़ना तो दूर हाथ तक लगाने से हिचक रही है। आखिर मिशन प्रबंधक के बचाव में कौन है ? इस सवाल का किसी के पास कोई जवाब नहीं है।

ब्लाक मुख्यालय पर चलता है सिक्का

हरदोई: धोखाधड़ी और जालसाज़ी करने वाले मिशन प्रबंधक को दी गई छूट तकलीफदेह साबित होने लगी है। बताते हैं कि पूरे ब्लाक मुख्यालय पर उसी का सिक्का चलता है। दिन की बात नहीं,वह रातें भी वहीं गुज़ारता है। रात में अकेला नहीं बल्कि उसके साथ उसी के ‘हम निवाला,हम प्याला’ भी सरकारी ठाठ से रहते हैं।

चुभ रही है खण्ड प्रेरक की बर्खास्तगी

हरदोई टड़ियावां ब्लाक में धोखाधड़ी और जालसाज़ी के दो मामले सामने आ चुके हैं। एक गढ़ी ग्राम पंचायत में शौचालय आवंटन में धोखाधड़ी करने वाले वहां के खण्ड प्रेरक मुकेश कुमार शुक्ला को बर्खास्त किया जा चुका है। जबकि उसी तरह की धोखाधड़ी में शामिल मिशन प्रबंधक के ऊपर रत्ती भर भी कार्रवाई न होने से लोगों को खण्ड प्रेरक की बर्खास्तगी कांटे की तरह चुभने लगी है।

देशी तमंचा के साथ एक अभियुक्त गिरफ्तार

हरदोई। टड़ियावां पुलिस अधीक्षक के निर्देशन पर अपराध व अपराधियों की धड़पकड़ हेतु चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत थाना टड़ियावां प्रभारी निरीक्षक नित्यानंद सिंह के नेतृत्व में थाना क्षेत्र की चौकी गोपामऊ के प्रभारी अनिल कुमार ने 16 अप्रैल की सुबह मुखबिर की सूचना पर हमराहियों के साथ गांव सरखना मोड़ के पास से अभियुक्त चांद मियां पुत्र रफी अहमद निवासी थाना क्षेत्र के गांव पीलवानखेड़ा को एक अदद अवैध देशी तमंचा के साथ गिरफ्तार किया है,जिस पर आर्म एक्ट की संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर न्यायलय भेजने की कार्यवाही की है।

भीषण गर्मी में सूखा तालाब, प्यासे भटक रहे बेजुबान

 हरदोई। टडियावां जल संचयन के उद्देश्य से आदर्श जलाशय योजना के तहत मनरेगा में बनाये गए तलाब की स्थिति कुछ और ही बयाँ कर रही है। इस प्रचंड गर्मी में ब्लॉक के पीछे सूखा पड़ा तालाब हकीकत बयां कर रहा है, किसी भी जिम्मेदार ने इस ओर अभी तक कोई प्रयास ही नही किया है । अगर इस तालाब में पानी रहे तो ये तालाब न केवल यहां के लोगों को बल्कि गौशाला के पशु व पक्षियों के लिए भी बेहद उपयोगी होगा। और इस भीषण गर्मी में आवारा जानवरों की भी प्यास बुझा सकेंगे।

घटते भूजल स्तर पर चिन्ता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भू जल संरक्षित करने और लोगों तक गुणवत्तापरक पानी उपलब्ध कराने के उद्देश्य से करीब चार साल पहले प्रदेश में आदर्श तालाब योजना की शुरुआत की थी और अधिकारियों को इस योजना के तहत मनरेगा के अन्तर्गत हर गाँव में नये तालाब खुदवाने और पुराने तालाबों का जीर्णोद्दार करने का आदेश दिया था। इन तालाबों का एक मकसद वर्षा जल संचयन भी था।

इस योजना के अन्तर्गत आदर्श तालाब के इर्द गिर्द पेड़ लगाना, आस पास के क्षेत्र का सौंदर्यकरण करना, बैंच लगाना आदि शामिल है, लेकिन ब्लॉक परिसर में बने गौशाला का ही तालाब अभाव में दयनीय नजर आ रहा है यहां 175 गोवंश संरक्षित है जो अभी तक भूख से बिलबिला ते हुए देखे जा रहे थे अब प्यास से इधर-उधर भटकते देखे जा सकते हैं। तो आदर्श तालाबों की स्थिति का हाल क्या होगा इससे ही अंदाजा लगाया जा सकता है।

अंतिम संस्कार के बाद परिजनों ने लगाया रेप और हत्या का आरोप

डीएम के आदेश पर 12दिन बाद निकाला गया किशोरी का शव, ASP बोले- पीएम रिपोर्ट के आधार पर की जाएगी कार्रवाई

हरदोई। मल्लावां इलाके में दस दिन पूर्व एक किशोरी का शव लटकता मिला था। जिसकी पहचान जयराम पुरवा निवासी सुषमा के रूप में हुई थी। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया था। अंतिम संस्कार के बाद पीड़ित पिता ने रेप के बाद हत्या की आशंका जताते हुए डीएम और एसपी को प्रार्थना दिया था। जिसके बाद पुलिस ने दोबारा शव को निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

बताते चले कि मल्लावां थाना क्षेत्र के जयराम पुरवा निवासी 15वर्षीय किशोरी का शव लोकैया पुरवा के खेतों में लटकता मिला था। जिसकी पहचान राजबहादुर की पुत्री सुषमा के रूप में हुई थी। जिसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया था। अंतिम संस्कार के बाद परिजनों ने रेप के बाद हत्या की आशंका जाहिर की।

जिसमें लोनार गांव के अक्षय पुत्र सियाराम और तीन अन्य अज्ञात लोगों के विरुद्ध डीएम और एसपी को प्रार्थना देकर दोबारा पोस्टमार्टम कराने की मांग की थी। जिसके बाद किसी प्रकार की कार्यवाही ना होने से नाराज दर्जनों ने ग्रामीणों ने महिलाओं समेत थाने पर प्रदर्शन करते हुए कार्यवाही की मांग। जिसमें पुलिस ने सभी ग्रामीणों को कार्यवाही का आश्वासन देकर मामले को शांत कराया था।

जिसके बाद डीएम के आदेश पर एसडीएम व क्षेत्राधिकारी बिलग्राम शव निकलवाने के लिए पहुंचे। इस पर परिजन आक्रोशित हो गए और दूसरे जिले के पैनल से पोस्टमार्टम पर अड़ गए। काफी देर समझाने के बाद पुलिस प्रशासन ने देर रात शव को बाहर निकलवाया। किशोरी के शव को निकलवाते समय उसके पिता की अचानक हालत बिगड़ गई। जिसको इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। एएसपी पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि एक किशोरी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जिसके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया था। परिजनों ने डीएम को पत्र देकर रेप और हत्या की आशंका जताई थी।

जिसमें जिलाधिकारी के आदेश पर शव का दोबारा पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। राजपत्रित अधिकारियों की देखरेख में शव को निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भिजवाया गया है। मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

प्रत्याशियों ने नामांकन किए दाखिल, सभी ने अपनी-अपनी जीत का भरा दंभ

प्रत्याशी बोले- महान जनता के स्नेह और प्यार से जीतेंगे चुनाव

हरदोई। सदर तहसील में नगर पालिका परिषद हरदोई और गोपामऊ के लिए नामांकन किया जा रहा है। जिसमें भाजपा, सपा, बसपा और कांग्रेस प्रत्याशियों ने नामांकन कराया है। सभी प्रत्याशियों ने अपने-अपने प्रस्तावकों के साथ नामांकन किया है। जिन्होंने नगर का विकास और अपनी जीत का दावा किया है।

सदर तहसील में नगर पालिका परिषद हरदोई और नगर पंचायत गोपामऊ के लिए नामांकन किया जा रहा है। भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी निवर्तमान अध्यक्ष सुखसागर मिश्रा मधुर ने नामांकन दाखिल किया है। जिन्होंने कद्दावर नेता नरेश अग्रवाल का विशेष तौर पर और सौरभ मिश्रा समेत पार्टी नेतृत्व का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से पिछली बार हरदोई की महान जनता ने वोट देकर उन पर भरोसा जताया। उन्होंने जनता की सभी मूलभूत समस्याओं का समाधान करने का प्रयास किया। कोरोना काल में जनता की सेवा करने में कोताही नहीं बरती है। इसी को देखते हुए पार्टी नेतृत्व ने उनको प्रत्याशी बनाया है। जिस पर वह खरा उतरने का प्रयास करेंगे।

हरदोई पालिका से सपा के अधिकृत प्रत्याशी रामज्ञान गुप्ता ने सदर तहसील में नामांकन दाखिल किया। उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने उन पर भरोसा जताया है। जिस पर वह खरा उतरने का प्रयास करेंगे। रामज्ञान ने कहा कि नगर में विकास कराना प्राथमिकता में शुमार है, जलकल और हाउस टैक्स कम करने का प्रयास करेंगे। जिसमें सफाई और बल्लियों पर लटके तार की समस्या को दूर करेंगे। उन्होंने कहा कि किसी से कोई फाइट नहीं है, जनता के प्यार और भरोसे पर वह चुनाव मैदान में है।

बसपा के अधिकृत प्रत्याशी दीपांशु मिश्रा ने नामांकन दाखिल किया है। उन्होंने अपनी जीत का दावा करते हुए नगर में विकास कराने की बात कही है।

कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी शिवकुमार गुप्ता टीटू ने नामांकन दाखिल किया है। उन्होंने भी जीत का दावा करते हुए विकास कराने की बात कही है।

आप के अधिकृत प्रत्याशी गुलाब सिंह गांधी पहले ही नामांकन कर चुके है। उन्होंने दिल्ली की सरकार की योजना नगर में लागू करने की बात कही है।

वही गोपामऊ नगर पंचायत से भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी बली मोहम्मद ने नामांकन दाखिल किया है। जिन्होंने नगर में विकास कार्यों को गति देने की बात कही है। उन्होंने कहा कि मैं काफी खुश हूं कि भाजपा ने उनको प्रत्याशी बनाया है। देश और प्रदेश में भाजपा की सरकार तमाम विकास कार्य करा रही है। इन्हीं मुद्दों को लेकर वह जनता के बीच जाएंगे।

निवर्तमान अध्यक्ष नौशाद खान ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया है। जिन्होंने जीतने के बाद नगर में विकास की गंगा बहाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि पिछली बार भी जनता ने उन पर भरोसा जताया था। जिस पर वह खरे उतरे है और गोपामऊ की महान जनता उनको एक बार फिर सर आंखों पर बिठाएगी। नगर में अधूरे विकास कार्यों को वह गति देने का काम करेंगे।

शिक्षा मंत्री की उपस्तिथि में भाजपा प्रत्याशी ने दाखिल किया नामांकन

कार्यकर्ताओं की रही भारी भीड़

हरदोई :शाहाबाद नामांकन के अंतिम दिन उच्च शिक्षा राज्य मंत्री की उपस्तिथि में भाजपा प्रत्याशी ने अपना नामांकन दाखिल किया इस अवसर पर भाजपा कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ उपस्थित रही।

भाजपा द्वारा काफी मंथन के बाद शाहाबाद नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए राजेंद्र मिश्र लाला राम राजपूत सुनील गुप्ता सहित तमाम दावेदारों को दरकिनार करते हुए संजय मिश्र के नाम पर मोहर लगाकर उन्हें भाजपा प्रत्याशी घोषित किया गया।सोमवार को नामांकन के अंतिम दिन प्रदेश सरकार में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री व शाहाबाद की क्षेत्रीय विधायिका रजनी तिवारी की उपस्तिथि में संजय मिश्र ने अपना नामांकन दाखिल किया।

इस अवसर पर शिक्षा मंत्री रजनी तिवारी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि आपसी मतभेदों को भूलकर सभी लोग पूरे जोश के साथ भाजपा को चुनाव जिताने का कार्य करें।जिन लोगों ने टिकट का आवेदन किया था और जिनको टिकट नहीं मिल पाया है वो लोग निराश न हों ईश्वर जब मनपसंद चीज नहीं देता है।

तो ईश्वर जो आपके लिए मनपसंद चीज से भी ऊपर कोई अच्छी चीज देता है।संगठन ने उन लोगों को अधिक जिम्मेदारी से भाजपा प्रत्याशी को जिताने के लिए जुटने के लिए निर्देश दिए हैं।इस अवसर पर भाजपा के सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर नामांकन में उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button