Hardoi News: महिला को दहेज लोभियों ने पीटकर घर से निकाला

पुलिस ने घायल महिला को मेडिकल कॉलेज में दाखिल किया

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता


हरदोई। पिहानी इलाके में प्रेग्नेंट महिला को पीटने के बाद दहेजलोभी मायके छोड़ दी गईं। दहेज में कार की मांग को लेकर काफी दिनों से महिला को प्रताड़ित करती थीं। कार की मांग ना पूरी होने पर सुसुरालियों ने महिला को पीट कर मायके में छोड़ दिया। एसपी से शिकायत करने पर महिला पुलिस कार्यालय के बाहर गिर गई। गंभीर जिसे राज्य में मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है और पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

बताया गया था पिहानी थाना क्षेत्र के शाहपुर सादान निवासी प्रमिला की शादी 11 मई 2022 को शाह जोहपुर के रूजा में हुई थी। पीड़िता के पिता रामसरन के अनुसार उसने अपनी सामर्थ्य के अनुसार दहेज दिया था। वबजूद इसकी सुसुरालीजन बेटी के साथ पिटता है। इस शादी के बाद से ही सुसुरालीजन अधिक दहेज को लेकर परेशान थे। इसके बाद दहेज में कार की मांग करने लगे जिससे पीड़िता के पिता ने देने में असमर्थता पैदा कर दी। इस पर प्रमिला के पति सतीश, सुसुरसुरेश, सास और देवर ने गिरावट को पीटना शुरू कर दिया। जिससे पीड़ा काफी परेशान हो गई और वह दर्द सहने में असमर्थ हो गई। जब उसकी बेटी 5माह की भविष्यवाणी हुई तो पति सहित ससुरालियों ने उसे डाउनलोड किया।

दहेज में कार ना मिलने पर पति सतीश घायल हालत में मायके छोड़ दें। जिसे पिता रामसरन ने सीएचसी पिहानी में भर्ती का चुनाव कराया जहां इलाज के बाद उसने पुलिस से शिकायत की। मामले में कोई कार्रवाई ना होने से परेशान पिता ने एएसपी से गुहार लगाई। शिकायत करने के बाद महिला एसपी कार्यालय के बाहर गिर गई। जिसे महिला ने अंदर ले लिया और फिर बाहर लेकर आई। जिसके बाद महिला थाना ग्रेड ई- पर लादकर मेडिकल कॉलेज ले गई। दर्ज की हद तब पार हो गई जब एक महिला के लिए ना एंबुलेंस मिली और ना पुलिस की सरकारी गाड़ी का बंदोबस्त हो सका।

फिर उसे ई – दाखिले पर लादकर अस्पताल ले जाया गया जोकि चर्चा में बना हुआ है। एएसपी पश्चिमी दुर्गेश कुमार सिंह ने बताया कि पिहानी के शाहपुर सदन निवासी रामसरन आए थे। जिसने अपनी बेटी की शादी शाह जोपुर के रूजाजा में की थी। रविवार को बेटी को सुरालीजन ने आहत होने के बाद मायके छोड़ दिया। मामले में शिकायती पत्र मिलने पर पिहानी पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। घायलों के साथ ही इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज भिजवाय गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button