Hardoi News : स्थानीय जिम्मेदारों की मिलीभगत से खनन माफिया की बल्ले-बल्ले

मुख्यमंत्री जी खनन माफियाओं से, अपनी धरती माता को बचाओ

स्टार एक्सप्रेस /संवाददाता

हरदोई टड़ियावां : प्रदेश सरकार ने भले ही पर्यावरण संरक्षण के लिए मिट्टी व बालू खनन पर रोक लगा रखी हो । इसके बावजूद भी कमीशन खोर अधिकारियों की वजह से खनन माफिया का धंधा चरम सीमा पर जो रुकने का नाम नहीं ले रहा है। यहां हरदोई जिले के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक महोदय जी इस खनन को लेकर सख्त रवैया अपनाए हुए हैं ।लेकिन उनके ही विभाग के कुछ अधिकारी अपनी कमाऊ आदत से बाज नहीं आ रहे हैं। आपको बताते चलें टड़ियावां थाना क्षेत्र में मिट्टी व बालू खनन के बड़े-बड़े हब बन चुके हैं।

जो जिम्मेदारों की सरपरस्ती के चलते रुकने का नाम नहीं ले रहे यहां इलाके में बिना किसी सरकारी परमिट/ रॉयल्टी के बालू खनन हो रहा है। आपको बताते चलें यह खनन थाना क्षेत्र के हर्रई से थोड़ा आगे टेनी पुल पर दिनदहाड़े खुलेआम चल रहा है। जहां निवर्तमान में बालू खनन रात 12:00 बजे से लेकर सुबह 4:00 बजे तक होता था अब इसे जिम्मेदारी की शिथिलता कहें या मिलीभगत अब तो दिनदहाड़े हो रहा बालू खनन।

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नजराना साहब के पास जमा करो फिर मिट्टी खनन करो या बालू खनन, साहब उस पर शिथिलता बरतने का काम करते साहब। टेनी गांव के टेनी पुल पर दिनदहाड़े बालू खनन होता देख एक पत्रकार ने थाना क्षेत्र के सीयूजी नंबर पर शिकायत करना चाही। तो उसके सारे नंबर को कोतवाल ने ब्लैक लिस्टेड कर रखा था।

इसके बाद उसने खनन अधिकारी से बात की तो उन्होंने कहा थाना क्षेत्र की बालू के लिए किसी भी प्रकार का ना परमिट/रायल्टी मैं बाहर हूं संबंधित थानाध्यक्ष को अवगत कराएं । कैसे कराएं पत्रकार अवगत जिसके सारे नंबरों को सीयूजी नंबर से संबंधित थाना प्रभारी ने ब्लैक लिस्टेड कर रखा हो। अब देखना यह है कि टड़ियावां थाना क्षेत्र में खनन माफिया की ऐसे ही बल्ले बल्ले चलती रहेगी या फिर ईमानदार जिलाधिकारी मंगला सिंह व एसपी राजेश द्विवेदी लगाम लगाने का काम करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button