ग्राउंड पर मोहम्मद रिजवान के नमाज पढ़ने को लेकर भड़का पूर्व PAK क्रिकेटर…

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जुल्करैन हैदर ने मौजूदा विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की जमकर आलोचना की है। 

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में पाकिस्तान को इंग्लैंड ने पांच विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जुल्करैन हैदर ने इसके बाद एक इंडियन न्यूज चैनल पर विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की जमकर क्लास लगाई है। जुल्करैन ने हालांकि रिजवान का नाम नहीं लिया, लेकिन उन्होंने जो कुछ भी कहा, उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह किसके लिए ऐसा कह रहे हैं। रिजवान पचासा या शतक लगाने के बाद मैदान पर नमाज पढ़ते नजर आ चुके हैं। इसके अलावा जब पाकिस्तान फाइनल में पहुंचा था, तब रिजवान ने कहा था कि अल्लाह की वजह से पाकिस्तान यहां तक पहुंचा है।

जुल्करैन ने इंडियन न्यूज चैनल पर कहा, ‘कहां नमाजें गईं आपकी? जो आपने नमाजें पढ़ी थीं, तो फाइनल क्यों नहीं जिताया आपने? क्यों एक 15 पर आउट हो गया, एक 14 पर आउट हो गया। कोई किधर गया, कोई किधर गया? भाई नमाजें आपने अपने लिए पढ़नी हैं। आपने नमाज अपनी इबादत के लिए पढ़नी है, ना किसी मजहब के लिए पढ़नी है। दिखावे के लिए आपने नमाजें नहीं पढ़नी। तो अब कहां गईं आपकी नमाजें, फाइनल नहीं जिताया आपने। इंग्लैंड के दो मुसलमान आपकी नमाजों से ज्यादा जीत गए। क्योंकि वो आपसे अच्छे मुसलमान हैं। वो दिखावा ग्राउंड में नहीं करते। इंग्लैंड के जो दो मुसलमान थे मोईन अली और आदिल राशिद, वो ग्राउंड में अपनी नमाज नहीं दिखाते।’

Also Read-

टी 20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने जीता टॉस

उन्होंने आगे कहा, ‘तस्वीरों में आने के लिए वो आपकी नमाजें नहीं पढ़ते। हाशिम अमला ग्राउंड पर नमाज इसलिए नहीं पढ़ता क्योंकि वह ग्राउंड के बाहर बहुत अच्छा मुसलमान है। भाई नमाजें आपको अपने लिए पढ़नी हैं, क्यों आप जिम्बाब्वे से हारे। आप अल्लाह का शुक्र करें कि आप फाइनल तक पहुंच गए।’ पाकिस्तान सुपर-12 के पहले दो मैच हार गया था और सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होने की कगार पर था, लेकिन फिर तीनों मैच जीतकर और दक्षिण अफ्रीका के नीदरलैंड से हारने के बाद वह सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल हुआ था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button