भारती सिंह के खिलाफ पंजाब के जालंधर में एफआईआर दर्ज, देखें वायरल वीडियो

रविदास टाइगर फोर्स के प्रधान जस्सी तल्लन की शिकायत पर जालंधर में भारती सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।  

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. कॉमेडियन भारती सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दाढ़ी मूंछ को लेकर दिए बयान को लेकर भारती सिंह के खिलाफ पंजाब के जालंधर में एफआईआर दर्ज कराई गई है। पिछले कुछ दिनों से भारती सिंह का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें भारती दाढ़ी मूंछ को लेकर कॉमेडी करती नज़र आ रही हैं।

इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर भारती सिंह की काफी आलोचना हुई थी। इसके अलावा शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC)ने भी उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत देने की बात कही थी। इसके बाद भारती ने एक वीडियो जारी कर पूरे मामले पर अपनी सफाई पेश की और माफी भी मांगी लेकिन माफी के बाद भी उनके खिलाफ केस दर्ज हो गया है।

किसने दर्ज कराया है मामला?

रविदास टाइगर फोर्स के प्रधान जस्सी तल्लन की शिकायत पर जालंधर के थाना आदमपुर में रात 11:55 बजे मामला दर्ज किया गया है। एफआईआर दर्ज होने के बाद अब भारती मुश्किल में फंसती नज़र आ रही हैं। भारती ने इस मामले पर माफी मांगते हुए कहा था कि उन्होंने अपने बयान में किसी भी धर्म का नाम नहीं लिया था।

किस बयान पर है विवाद?

भारती सिंह का जो वीडियो सामने आया है वो काफी पुराना है। वीडियो में भारती सिंह कहती हैं, “मूंछ क्यों नहीं चाहिए? दाढ़ी मूंछ के बड़े फायदे होते हैं, दूध पीयो और दाढ़ी मुंह में डालो सवैयों का टेस्ट आता है। मेरी काफी दोस्तों की शादी हुई है न, जिनकी इतनी इतनी दाढ़ी है। सारा दिन दाढ़ी से जुएं निकालती रहती हैं।

क्या कहा भारती ने?

भारती सिंह ने सफाई पेश करते हुए जो वीडियो जारी किया है उसमें कहा कि मैंने वो वीडियो बार बार देखा। उन्होंने लोगों से अपील की है कि आप लोग भी वो वीडियो देखें। उन्होंने कहा, “मैंने कहीं भी किसी धर्म या जाति के बारे में नहीं बोला कि इस धर्म के लोग दाढ़ी रखते हैं और ये दिक्कत होती है। आप वीडियो देख लीजिए. मैंने किसी पंजाबी के बारे में नहीं बोला कि पंजाबी लोग दाढ़ी रखते हैं या दाढ़ी मूंछ से दिक्कत होती है…मैं कॉमेडी कर रही थी अपनी दोस्त के साथ…लेकिन मेरी इन बातों से किसी भी धर्म जात के लोगों का दिल दुखा है तो मैं हाथ जोड़कर माफी मांगती हूं।

भारती सिंह ने वीडियो में कहा कि वो खुद पंजाबी हैं और अमृतसर में उनकी पैदाइश हुई है। इसलिए वो पंजाब का पूरा मान रखेंगी। उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें पंजाबी होने पर गर्व है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button