FIFA WC: सऊदी अरब टीम पर मेहरबान हुए प्रिंस सलमान, सभी खिलाड़ियों को देंगे ये तोहफा

सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने देश की फुटबॉल टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को रॉल्स रॉयस फैंटम कार देने की घोषणा की है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप में 24 नवंबर को सऊदी अरब और विश्व चैंपियन रहे अर्जेंटीना के बीच मैच खेला गया। सऊदी ने इस मुकाबले में दुनिया को दंग करते हुए अर्जेंटीना को 2-1 से हरा दिया। लियोनेल मेसी की टीम को खुद इसका अंदाजा नहीं रहा होगा कि उसे सऊदी अरब के खिलाफ हार मिलेगी। खास बात यह रही कि सऊदी की टीम ने मैच में वापसी करते हुए मुकाबला जीता।

टीम के इस प्रदर्शन से सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान काफी प्रभावित हुए. उन्होंने अपनी तिजोरी खोलते हुए फुटबॉल टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को RM 6 Million Rolls Royce Phantom (रॉल्स रॉयस फैंटम) कार देने की घोषणा की है। इस कार की कीमत भारत में 11 से 12 करोड़ रुपये है।

सऊदी अरब ने 2-1 से हराया

24 नवंबर को कतर के लुसैल स्टेडियम में हुए मैच में अर्जेंटीना ने शुरुआत से आक्रमण किया। कप्तान मेसी ने खेल के 10वें मिनट में गोल दागकर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई. शुरुआत में सऊदी अरब की टीम दबाव में थी। लेकिन सालेह अल शेहरी ने 48 मिनट में गोल कर टीम को बराबरी पर ला दिया। इसके बाद अर्जेंटीना ने बढ़त लेने की हरसंभव कोशिश की. लेकिन सऊदी टीम ने अर्जेंटीना की हर चाल को विफल कर दिया।

ये भी पढ़े

हार्दिक पांड्या को बनाया गया नया टी20 कप्तान, रोहित शर्मा को नहीं है कोई दिक्कत

सलेम दावसारी ने 53वें मिनट में गोल कर टीम को 2-1 की बढ़त पर ला खड़ा किया। शेष समय में अर्जेंटीना गोल के लिए तरसता रहा। लेकिन सऊदी अरब ने मजबूत डिफेंस दिखाते हुए उसके मंसूबों पर पानी फेर दिया। अर्जेंटीना की हार को फीफा वर्ल्ड कप 2022 का सबसे बड़ा उलटफेर बताया जा रहा है।

सऊदी अरब ने जैसे विश्व कप जीत लिया

अर्जेंटीना को हराने के बाद ऐसा लगा सऊदी अरब ने जैसे फीफा वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया हो. उनके खिलाड़ियों की खुशी का ठिकाना नहीं था। देश में एक दिन का सार्वजनिक अवकाश घोषित करने का ऐलान किया गया। कई चीजें फ्री बांटने के लिए स्टाल लगा दिए गए। इस शानदार जीत के बाद सऊदी के शाही परिवार की तरफ से टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को रॉल्स रॉयस फैंटम कार देने की घोषणा की गई. यह कार प्रिंस सलमान खिलाड़ियों को स्वेदश लौटने पर भेंट करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button