यूपी में बढ़ा कोरोना का डर, लखनऊ में सामने आए कोरोना के 450 नए मामले

यूपी में पिछले 24 घंटें में कोरोना के 450 नए केस आए हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश में जहां 450 नए केस आए तो वहीं 335 लोग रिकवर भी हुए हैं।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. यूपी में कोरोना मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। इसी के साथ राज्य में पिछले 24 घंटें में कोरोना के 450 नए केस आए हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को ये जानकारी दी उन्होंने बताया कि प्रदेश में जहां 450 नए केस आए हैं तो वहीं 335 लोग रिकवर भी हुए हैं। प्रदेश में इस वक्त एक्टिव मामलों की संख्या 3,767 पहुंच चुकी है। लखनऊ, गौतमबुद्धनगर और गाजियाबाद में सबसे ज्यादा कोरोना मामले देखने को मिल रहे हैं।

कोरोना नियमों का कड़ाई से पालन करें

अधिकारियों ने बताया कि ऑमिक्रोन वैरिएंट लगातार बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है। साथ ही कोरोना नियमों का कड़ाई से पालन करने पर ही इस महामारी से बचा जा सकता है। खासकर बच्चों, प्रेग्नेंट महिलाओं और अन्य स्वास्थ्य संबंधित बीमारियों से ग्रसित लोगों को नियमों का पालन करने की जरूरत है। इसी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि रोजाना होने वाले कोरोना टेस्ट में बढ़ोतरी की जाए, जिससे संक्रमित लोगों का पता लगाया जा सके और उनका सही वक्त पर ट्रीटमेंट किया जा सके। साथ ही वैक्सीनेशन के लिए भी निर्देश दिए गए।

अब तक इतना वैक्सीनेशन

बता दें कि प्रदेश में अब तक 33.96 करोड़ लोगों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है। जिसमें से 15.34 करोड़ लोगों को वैक्सीन की पहली डोज तो 14.27 करोड़ लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज मिल चुकी है। इसी के साथ 15-18 साल के तबके की बात करें तो 1.39 करोड़ लोगों को वैक्सीन की पहली डोज तो 1.21 करोड़ लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज मिल चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button