ईपीएस ने अन्नाद्रमुक AIADMK के महासचिव पद के लिए पलानीस्वामी ने दाखिल किया नामांकन

स्टार एक्सप्रेस संवाददता

चेन्नई / तमिलनाडु:  पलानीस्वामी ने पार्टी के महासचिव पद के लिए आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। 11 जुलाई, 2022 को आयोजित AIADMK जनरल काउंसिल की बैठक में पारित प्रस्तावों के संचालन पर रोक लगाने से मद्रास उच्च न्यायालय के इनकार से उत्साहित, पार्टी ने शुक्रवार को 26 मार्च को महासचिव पद के लिए चुनाव की अधिसूचना देकर एक नया कदम उठाया। इस कदम का उद्देश्य वर्तमान अंतरिम महासचिव एडप्पादी के पलानीस्वामी को पार्टी का महासचिव बनाना है।

AIADMK मुख्यालय पार्टी कार्यकर्ताओं की भारी भीड़

अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के अंतरिम महासचिव एडप्पाडी के पलानीस्वामी ने पार्टी के महासचिव पद के लिए आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। चेन्नई में AIADMK मुख्यालय में अपना नामांकन करने जैसे ही पलानीस्वामी पहुंचे तो कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ पड़ा।

तमिलनाडु के पूर्व सीएम पलानीस्वामी के आगमन से पहले ही चेन्नई में AIADMK मुख्यालय पार्टी कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ से घिर गया था। इससे पहले शुक्रवार को अन्नाद्रमुक ने घोषणा की थी कि महासचिव का चुनाव 26 मार्च को होगा। पार्टी के चुनाव अधिकारियों आर विश्वनाथन और पोलाची जयरामन द्वारा कहा गया कि महासचिव का चुनाव पार्टी के प्राथमिक सदस्यों द्वारा किया जाएगा और 18 मार्च से नामांकन शुरू होगा।

निर्विरोध चुने जाने की उम्मीद

AIADMK के अंतरिम महासचिव पलानीस्वामी के निर्विरोध महासचिव चुने जाने की उम्मीद है। इससे पहले मार्च में, मद्रास उच्च न्यायालय ने पूर्व मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम के विश्वासपात्र मनोज पांडियन की याचिका पर अंतरिम आदेश पारित करने से इनकार कर दिया था, जिसमें पिछले साल 11 जुलाई को AIADMK जनरल काउंसिल की बैठक में पारित प्रस्तावों पर अंतरिम रोक लगाने की मांग की गई थी। बैठक में पलानीस्वामी (ईपीएस) को पार्टी का अंतरिम महासचिव बनाया गया।

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री और अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) की महासचिव जे जयललिता की मृत्यु के बाद से, पार्टी पर दोनों नेताओं के कब्जे का आरोप लगाया जाता है।

26 मार्च को चुनाव होगा और 27 को रिजल्ट

नामांकन का अंतिम दिन 19 मार्च है और 20 मार्च को नामांकन की जांच की जाएगी। 21 मार्च को नामांकन वापस लिया जा सकता है और 26 मार्च को चुनाव होगा और 27 मार्च को मतगणना होगी। यह भी नोट किया गया है कि AIADMK पार्टी के उपनियम 20(A) सेक्शन 2 के अनुसार पार्टी के महासचिव का चुनाव पार्टी के प्राथमिक सदस्य द्वारा किया जाएगा। साथ ही इच्छुक कैडर रोयापेट्टा में पार्टी मुख्यालय से 25,000 रुपये के भुगतान पर आवेदन कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button