यूपी में 25 हजार मेगावाट के पार पहुंची बिजली की मांग, लोगों को करना पड़ रहा भारी परेशानी का सामना

यूपी में बीते 24 घंटों के दौरान बिजली संकट बढ़ा है। अब शहरी इलाकों के साथ ही कई ग्रामीण इलाकों में भी बिजली कटौती की जा रही है। 

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. देश के कई राज्यों में अब भी बिजली संकट की समस्या बनी हुई है। कुछ ऐसा ही हाल यूपी में भी देखने को मिल रहा है. बीते 24 घंटों के दौरान राज्य में बिजली संकट और बढ़ता जा रहा है। इसके बाद अब शहरी इलाकों के साथ ही कई ग्रामीण इलाकों में भी बिजली कटौती की जा रही है। ऐसा राज्य में बिजली की मांग बढ़ने से हुआ है।

बढ़ी बिजली की मांग

उत्तर प्रदेश में बिजली की मांग फिर एक बार 25 हजार मेगावाट के पार पहुंच गई है। बिजली की लगातार बढ़ती मांग के बाद अब इसका असर दिखने लगा है। राज्य के ग्रामीण इलाकों के साथ ही कई अन्य इलाकों में बिजली कटौती शुरू हो गई है। बिजली संकट बढ़ने और भीषण गर्मी के बीच कटौती होने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इसके अलावा पीलीभीत के कई इलाकों में ट्रांसफार्मर में खराबी से कई इलाकों में बिजली कटौती हुई है। जिले के फीलखाना, मोहल्ला पकड़िया समेत कई इलाकों में बुधवार को बिजली गुल रही। बताया जा रहा है कि गर्मी बढ़ने के कारण बिजली की खप्त बढ़ रही है। ऐसे में ट्रांसफार्मर पर लोड़ बढ़ा है, जिससे ट्रांसफार्मरों में ज्यादा खराबी हो रही है।

क्या बोले थे सीएम?

बीते दिनों सीएम योगी ने भी बिजली संकट को देखते हुए एक निर्देश दिया था। उन्होंने कहा था कि विभाग को कुछ छुट के साथ लोगों के बकाया बिजली बिल को जमा कराया जाए। सीएम ने इसमें लोगों से भी सहयोग मांगते हुए उन्हें इसमें सहयोग करते हुए बकाया जमा करने की बात कही थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button