एग लवर्स घर पर बनाएं तंदूरी अंडे, जानिये बनाने का तरीका

आप इन्हें अपनी पसंद के किसी केचप या डिप के साथ खा सकते हैं। आपको बस इतना करना है कि अंडे उबाल लें, उन्हें मैरीनेट करें और फिर उन्हें ग्रिल करें।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. यह हेल्दी रेसिपी आसान और पोषक तत्वों से भरपूर होती है। इन तंदूरी अंडों को बिरयानी में मिलाया जा सकता है या मसाला अंडे बनाने के लिए करी में भी डाला जा सकता है। आप इन्हें अपनी पसंद के किसी केचप या डिप के साथ खा सकते हैं। आपको बस इतना करना है कि अंडे उबाल लें, उन्हें मैरीनेट करें और फिर उन्हें ग्रिल करें। दही के साथ मसालों के मिक्सचर का लेप इस रेसिपी के स्वाद को बढ़ा देता है। इस रेसिपी को जरूर ट्राई करें। आइए, जानते हैं इसे कैसे बनाएं।

तंदूरी अंडे बनाने की सामग्री-

4 उबले अंडे
आवश्यकता अनुसार नमक
1/2 छोटा चम्मच लाल मिर्च पाउडर
1 बड़ा चम्मच नीबू का रस
1/2 छोटा चम्मच चाट मसाला
4 बड़े चम्मच दही (दही)
1 छोटा चम्मच तंदूरी मसाला
2 बड़े चम्मच बेसन (बेसन)
1 बड़ा चम्मच सरसों का तेल
2 बड़े चम्मच धनिया

तंदूरी अंडा बनाने की विधि-

एक बाउल में बेसन, दही, नीबू का रस, लाल मिर्च पाउडर, तंदूरी मसाला और नमक मिलाएं। एक अच्छा मिश्रण दें। उबले हुए अंडों को आधा या चौथाई भाग में काट लें और मैरिनेड में अच्छी तरह से कोट कर लें। एक तंदूर/ग्रिल पैन में एक टेबल स्पून सरसों का तेल गरम करें और गरम होने दें। अब पैन में मैरीनेट किए हुए अंडे डालें और दोनों तरफ से सुनहरा भूरा होने तक पकाएं। (अंडे को आप ओवन में 180 डिग्री सेल्सियस पर 10 मिनट के लिए भी ग्रिल कर सकते हैं।) एक बार हो जाने पर, थोड़ा चाट मसाला छिड़कें, ऊपर से धनिया पत्ती से सजाएं और परोसें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button