ED के अधिकारियों ने राहुल गांधी से पूछा उनका एनर्जी सीक्रेट…

कांग्रेस ऑफिस में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मुझे कुछ दिन पहले ईडी ऑफिस में बुलाया गया। छोटा सा कमरा था, मेज पर कंप्यूटर था और 3 अधिकारी थे।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि जो ईडी के अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे थे, उन्होंने पूछा कि वे आखिर कैसे छोटे से कमरे में इतनी देर तक थके नहीं कांग्रेस ऑफिस में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि मुझे कुछ दिन पहले ईडी ऑफिस में बुलाया गया। छोटा सा कमरा था, मेज पर कंप्यूटर था और 3 अधिकारी थे। मैं कुर्सी से नहीं हिला, अधिकारी आते-जाते रहते थे। रात को साढ़े दस बजे अधिकारी मुझसे बोले, ग्यारह घंटे में हम थक गए लेकिन आप नहीं थके! राज क्या है? मैंने कहा कि विपासना से आदत लग गई है।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि लेकिन सच यह है कि उस कमरे में राहुल गांधी अकेला नहीं था, उस कमरे में कांग्रेस का हर नेता और कार्यकर्ता बैठा था। आप एक नेता को थका सकते हैं, करोड़ो कार्यकर्ताओं को नहीं. उस कमरे में सरकार के खिलाफ जो भी बोलते हैं, लोकतंत्र के लिए जो भी लड़ते हैं, सब मौजूद थे।

ईडी ने पूछा- इतना धैर्य कैसे?

उन्होंने कहा कि आखिरी दिन ईडी अधिकारियों की तरफ से पूछा गया कि आपने इतना धैर्य कैसे है? उन्हें तो जवाब नहीं दिया। राहुल ने कहा कि कांग्रेस में 2004 से काम कर रहा हूं, हमसे बेहतर धैर्य किसे आता है? “धैर्य” का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा, यहां सचिन पायलट बैठे हैं, सिद्धारमैया बैठे हैं रणदीप बैठे हैं! राहुल ने कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया। उन्होंने ईडी से कोई फर्क नहीं पड़ता. कांग्रेस को दबाया, धमकाया नही जा सकता है। सच्चाई में धैर्य की कोई कमी नहीं है।

5 दिनों तक हुई पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ‘नेशनल हेराल्ड’ अखबार से जुड़े कथित धन शोधन मामले में पांचवें दिन मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से 11 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की जांच एजेंसी ने गांधी को कोई ताजा समन जारी नहीं किया है और यह माना जा रहा है कि उनसे पूछताछ कम से कम फिलहाल के लिए समाप्त हो गई है।

राहुल गांधी से पांच दिनों में अब तक 54 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ हो चुकी है, जिस दौरान धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनके बयान दर्ज किये गए राहुल गांधी ने 10 घंटे से अधिक समय की पूछताछ के बाद रात लगभग आठ बजे आधे घंटे का ब्रेक लिया और पूछताछ में फिर से शामिल हुए, जिसके बाद वह रात 11:30 बजे ईडी कार्यालय से निकले।

राहुल गांधी सीआरपीएफ जवानों की ‘‘जेड प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा के साथ पूर्वाह्न 11 बजकर करीब 15 मिनट पर मध्य दिल्ली में एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित ईडी मुख्यालय पहुंचे और उनसे 11 बजकर 30 मिनट पर पूछताछ शुरू हुई थी। गांधी से पिछले सप्ताह सोमवार, मंगलवार और बुधवार को लगातार तीन दिन पूछताछ की गई थी। इसके बाद वह इस सप्ताह सोमवार को पेश हुए, जिस दौरान 12 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button