फेसबुक पर अब ब्लू टिक मिलना आसान हो जाएगा

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल

 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर अब ब्लू टिक मिलना आसान हो जाएगा. फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने ऐलान कर दिया है कि फेसबुक द्वारा इस हफ्ते मेटा वेरिफाइड लॉन्च कर दिया जाएगा. पैसे देकर ब्लू टिक मिल सकेगा और अकाउंट भी वेरिफाइड हो जाएगा. इससे पहले ट्विटर को लेकर एलन मस्क द्वारा भी ऐसा ही ऐलान किया जा चुका है. वहां भी एक तय राशि देकर ब्लू टिक पाया जा सकता है.

लंबे समय से चर्चा चल रही थी कि फेसबुक द्वारा ब्लू टिक को लेकर कोई बड़ा ऐलान किया जाएगा. मार्क जुकरबर्ग की टीम मेटा वेरिफाइड को लेकर लंबे समय से रिसर्च कर रही थी. कई बिंदुओं पर बहस हुई और अब जुकरबर्ग ने फेसबुक को लेकर ये बड़ा ऐलान किया है. यहां ये समझना जरूरी है कि बिना सरकारी आइडी के कोई भी अपना अकाउंट वेरिफाइड नहीं करवा पाएगा. इसके अलावा वेब और iOS प्लेटफॉर्म पर वेरिफाइड होने के लिए अलग-अलग पैसे देने होंगे. जुकरबर्ग ने अपनी पोस्ट में बताया है कि वेब पर हर महीना 11.99 डॉलर देने होंगे यानी कि 1000 रुपये के करीब और iOS वालों को $14.99 यानी कि 1,200 से ज्यादा देने होंगे.

जारी बयान में जुकरबर्ग ने कहा है कि इस हफ्ते से हम मेटा वेरिफाइड शुरू करने जा रहे हैं. ये एक सब्सक्रिप्शन सर्विस है जिसके जरिए आप अपना अकाउंट वेरिफाइड करवा पाएंगे. आपको सिर्फ एक सरकारी आइडी की जरूरत पड़ेगी. इस सर्विस की वजह से फर्जी अकाउंट वाली समस्या से भी ज्यादा सुरक्षा मिलेगी, कस्टमर सपोर्ट से भी सीधे संपर्क साध पाएंगे, हम लोग जल्द ही ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड में इसी हफ्ते ये सर्विस शुरू करने जा रहे हैं, वहीं बाकी देशों में भी इसे जल्द लागू कर दिया जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button