पुलिस चौकी बाबागंज के नवनिर्मित भवन का डीएम व एसपी ने किया उद्घाटन

बेहतर पुलिसिंग की सेवाएं उपलब्ध करायी जाएंगी: एसपी

स्टार एक्सप्रेस / संवाददाता

बहराइच । थाना रूपईडीहा अन्तर्गत पुलिस चौकी बाबागंज के नवनिर्मित भवन का जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र व पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने संयुक्त रूप से फीता काटकर उद्घाटन किया। इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अशोक कुमार, पुलिस क्षेत्राधिकारी नानपारा राहुल पाण्डेय, प्रभारी निरीक्षक रूपईडीहा श्रीघर पाठक, चौकी प्रभारी रामकेश सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी व बड़ी संख्या में क्षेत्रीय संभ्रान्त व गणमान्यजन मौजूद रहे।

जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र में पुलिस चौकी बाबागंज का भवन निर्मित होने से पुलिस अधिकारियों एवं पुलिस कर्मियों को काफी सुविधा होगी जिससे सीमावर्ती क्षेत्र कानून एवं शान्ति व्यवस्था बेहतर होगी। डीएम डॉ. चन्द्र ने जन सहयोग से भवन निर्माण के लिए चौकी पर तैनात अधिकारियों एवं कर्मचारियों के प्रयासों की सराहना करते हुए सहयोग प्रदान करने वाले दानवीरों का भी आभार ज्ञापित किया।

Also read-

भाजपा किसान मोर्चा का प्रशिक्षण वर्ग हुआ सम्पन्न

उन्होंने कहा कि नवनिर्मित भवन के कारण समाज को न्याय दिलाने के अपने फर्ज़ को पुलिस और बेहतर ढंग से निभा सकेगी। डीएम डॉ. चन्द्र ने उपस्थित जनसमूह से अपील की कि पर्यावरण संरक्षण के दृष्टिगत फसल अवशेष व पराली को आग के हवाले करने से बचे। इससे उठने वाला धुऑ एक ओर जहॉ मानव जीवन के लिए अत्यन्त हानिकारक है वहीं इससे पर्यावरण के स्वास्थ्य पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है।

डीएम ने लोगों को फसल अवशेष व पराली को आस-पास कीे गौशालाओं को दान करने, बेहतर प्रबन्धन कर कम्पोस्ट खाद तैयार कर भूमि की उर्वरा शक्ति को बढ़ाने में उपयोग करने की सलाह दी। डीएम ने जनस्वास्थ व शिक्षा के महत्व पर भी लोगों को महत्वपूर्ण सुझाव दिए। पुलिस अधीक्षक केशव प्रसाद चौधरी ने कहा कि पुलिस चौकी के भवन की स्थापना से कार्यालय के आधुनिकीकरण की बेहतर व्यवस्था हो सकेगी।

ये भी पढ़े

सड़कों की गुणवत्ता परखने उतरे PWD के अधिकारी, शहर में चौड़ीकरण वाली सड़कों के लिए सैंपल…

उन्होंने कहा कि जल्द ही नवनिर्मित भवन को सभी सुविधाओं से सुसज्जित कर लोगों बेहतर पुलिसिंग की सेवाएं उपलब्ध करायी जाएंगी। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अशोक कुमार ने कहा कि क्षेत्र की कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए चौकी भवन के आधुनिकीकरण की नितान्त आवश्यकता थी। भवन के जीर्णोद्धार से पुलिस कर्मियों को पदेन उत्तरदायित्वों के निर्वहन में काफी सुविधा होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button