जौनपुर: आसमा स्कूल में डिजिटल शिक्षा एवं सेवा केंद्र का हुआ उद्धघाटन

डिजिटल शिक्षा समय की आवश्यकता बन चुकी है- हमाम वहीद

 

स्टार एक्सप्रेस/ संवाददाता

जौनपुर. खेतासराय थाना क्षेत्र के पारा कमाल गांव स्थित आसमा इंटर कॉलेज में रविवार को डिजिटल शिक्षा (Digital Education) एवं सेवा केंद्र का उद्घाटन कांग्रेस (Congress) प्रवक्ता हमाम वहीद ने किया।


इस अवसर पर हमाम वहीद ने कहा डिजिटल शिक्षा (Digital Education) समय की आवश्यकता बन चुकी है। डिजिटल शिक्षा के माध्यम से छात्रों को आधुनिक युग में जोड़ा जा सकता है और उनकी योग्यता में निखार पैदा किया जा सकता है। आज समय बदल रहा है और समय के साथ खुद को बदलना व्यक्ति विशेष की जिम्मेदारी बन चुकी है।

Also Read: राष्ट्रीय अन्नदाता यूनियन के सदयस्ता ग्रहण समारोह में सैकड़ों लोगों ने ली सदस्यता 

उन्होने कहा आसमा इंटर कॉलेज की इस पहल से न केवल छात्र आधुनिक शिक्षा ग्रहण करेंगे बल्कि वह डिजिटलाइजेशन के इस दौर में किसी से पीछे नहीं रहेंगे।

उन्होंने कहा देहात क्षेत्रों में अभी भी आधुनिक शिक्षा की समस्याएं अधिक है। इसलिए आसमा स्कूल के माध्यम से जो कोशिश प्रारंभ की गई है वह देहात छात्रों और शहरी छात्रों के बीच में खाई को कम करेगी और छात्र एवं छात्राओं को डिजिटल शिक्षा (Digital Education) के माध्यम से उच्च स्तरीय शिक्षा ग्रहण करने का मार्ग प्रशस्त करेगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रबंधक सहित सभी बधाई के पात्र हैं जिन्होंने डिजिटल शिक्षा एवं सेवा केंद्र को अपने विद्यालय में स्थापित किया है।

Also Read: शशि थरूर ने चिंतन शिविर की फोटो किया शेयर, लिखी ये बात

इससे पहले प्रधानाचार्या मालती गुप्ता ने सभी अतिथिगण का स्वागत किया। इस अवसर पर अम्मार वहीद, मालती गुप्ता, आसिफ, फैजी नुमानी, जाकिर खान सहित सभी शिक्षक गण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button