छात्रा के स्कूल बैग में निकला खतरनाक जीव, देखें वायरल वीडियो

सोशल मीडिया पर एक दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। ये एमपी के एक स्कूल का है जहां एक छात्रा के स्कूल बैग से सांप निकलने से हड़कंप मच गया।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. सांप ऐसा खतरनाक जीव होता है जिसे देखकर किसी की भी सिट्टी-पिट्टी गुम हो जाती है। कुछ सांप इतने जहरीले होते हैं कि जिनका डसा पानी भी नहीं मांगता है। बरसात के मौसम में अक्सर सांपो को शहरी इलाकों में देखा जाता है क्योंकि इन दिनों इनके बिलों में पानी भर जाता है जिसकी वजह से अक्सर ये इधर-उधर विचरण करते पाए जाते हैं। ऐसे ही एक सांप छात्रा के स्कूल बैग में पाया गया जिससे स्कूल में हड़कंप मच गई।

क्या है पूरी घटना

ये घटना मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले की है जहां एक स्कूल का चौंका देने वाला वीडियो सामने आया है। बताया जा रहा है कि दसवीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा हर दिन की तरह कंधे पर बैग टांगकर स्कूल पहुंची और क्लास में छात्रा ने जब अपना बैग खोला तो उसके होश उड़ गए। उसके बैग में फन फैलाए एक सांप बैठा था। सांप को देखकर सभी बच्चे जोर-जोर से चिल्लाने लगे और पूरे स्कूल में कोहराम मच गया। तब एक टीचर ने बहादुरी और समझदारी का परिचय देते हुए छात्रा से उसका स्कूल बैग ले लिया और उसके बाद जो हुआ वो आप इस वीडियो में देख सकते हैं।

बैग से निकली जहरीली नागिन

वीडियो में आपने देखा कि बड़ी होशियारी से काम लेते हुए स्कूल के एक टीचर ने छात्रा का बैग लिया और उसे मैदान पास ले गए. वहां वो बैग को खोलकर रख देते हैं जिसमें से थोड़ी देर बाद एक बड़ी नागिन को निकलता देखा जा सकता है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि बैग से निकली नागिन की लंबाई लगभग 4 से 5 फीट थी. जानकारों के अनुसार ये काले रंग की नागिन जहरीली किस्म की थी।

 

स्कूल टीचर ने दिखाई होशियारी

आपने देखा कि ये वीडियो कितना खौफनाक था। इसीलिए कहा जाता है कि बारिश में थोड़ा संभलकर रहना चाहिए क्योंकि जूतों, मोटरसाइकिल, बैग आदि में ये सरीसृप घुसकर बैठ जाते हैं। थोड़ी सी चूक होने पर इंसान की जान पर भी बन आ सकती है। अच्छी बात ये रही कि छात्रा ने बैग खोलने से पहले कुछ हलचल महसूस कर ली थी इसीलिए उसने टीचर्स को ये बात बताई जिसके बाद स्कूल के टीचर सतर्क हो गए और नागिन को होशियारी से वहां से भगा दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button