मध्य प्रदेश में तेजी से फैल रहा कोरोना, जानिये क्या है मरीजो की संख्या

भोपाल, इंदौर, ग्वालियर को छोड़कर सभी जिलों में 2-3 मरीज ही सामने आ रहे थे लेकिन अब आंकड़ा धीरे-धीरे बढ़ने लगा है। 

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. मध्य प्रदेश में एक बार फिर कोरोना का आंकड़ा एक बार फिर डरा रहा है। प्रदेश के कई जिलों में कोरोना के नए मरीज सामने आ रहे हैं। पिछले 24 घंटे की बात की जाए तो कोरोना के 43 मरीज सामने आ चुके हैं। प्रदेश के अलग-अलग जिलों में 262 सक्रिय मरीज हैं। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर को छोड़कर सभी जिलों में 2-3 मरीज ही सामने आ रहे थे, लेकिन अब आंकड़ा धीरे-धीरे बढ़ने लगा है। छोटे-छोटे जिले में कोरोना के ज्यादा मरीज सरकार और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा रहे हैं।

कहां कितने मामले आए?

52 जिलों में पिछले 24 घंटे में 43 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें भोपाल में सबसे ज्यादा 7 कोरोना मरीज सामने आए हैं। इसके अलावा बेतूल में एक, छतरपुर में दो, दतिया में तीन, डिंडोरी में 2, गुना में पांच, होशंगाबाद में एक, ग्वालियर में पांच, जबलपुर में एक, खंडवा में एक, मुरैना में दो, निवाड़ी और रायसेन में 4-4, राजगढ़ में एक, रतलाम में एक, टीकमगढ़ में एक, उज्जैन में दो नए मरीज सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे में 41 मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं।

कितने सैंपल टेस्ट हो रहे

प्रदेश सरकार द्वारा कोविड को लेकर अभी कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है लेकिन आंकड़ा धीरे-धीरे बढ़ता गया तो प्रतिबंध लगाना सरकार की मजबूरी बन जाएगी। सभी 52 जिलों में 7000 के आसपास सैंपल लिए जा रहे हैं। यह आंकड़ा 5-7 हजार के बीच प्रतिदिन देखने को मिल रहा है। मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। 24 घंटे में एमपी में 7,264 लोगों के सैंपल लिए गए जिनमें से 26 रिजेक्ट हुए। पॉजिटिविटी दर 0.5% बताई जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button