इन जिलो में कोरोना की बढ़ी रफ्तार, जानिये क्या है सरकारी व्यवस्थाएं

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस ने रफ्तार एक बार फिर पकड़ ली है। चैर महीने बाद बड़ी संख्या में संक्रमित मिले हैं।

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। कानपुर, लखनऊ और बनारस समेत हर जिले 5-10 मरीज रोजाना संक्रमित मिल रहे हैं। प्रेदेश में जैसे कोरोना कने अपनी रफ्तार बढ़ाई वैसे की सरकारी व्यवस्थाएं धड़ाम हो गई। ऐसे ही कानपुर जोन में जब संक्रमितों का आंकड़ा 150 के पार हो गया तो आईसीयू बेड बनना शुरू हुआ। जबकि सीएचसी और पीएचसी में कोरोना के लिए कोई भी इलाज की सुविधा नहीं है। हालांकि अफसरों का कहना है कि जोन के जिला अस्पताल हैलेट में सभी व्यवस्था दुरुस्त हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना के 678 मामले सामने आए। वहीं चार मौतें भी हुई।

 

उत्तर प्रदेश में पिछले चार महीनों में सबसे अधिक केस मिले ही हैं। बीते 24 घंटे की रिपोर्ट के आधार पर 678 मरीज संक्रमित मिले। जबकि इससे पहले 487 मरीज मिले थे। कोरोना से चार मौतें भी हुई। यूपी में अब तक कुल मरने वालों की संख्या 23,532 हो गई है। कानपुर में कार्डियोलॉजी के डॉक्टर, कांशीराम की स्टाफ नर्स और सीएचसी के कर्मचारी समेत 11 नए केस आए हैं। वहीं नोएडा में अरसे बाद कोरोना के संक्रमण के सर्वाधिक 168 नए मामले दर्ज किये गये है। वहीं कोरोना से एक 24 वर्षीय युवक की मौत हुई है।

मात्र 10 बेड का ही आईसीयू

कानपुर मंडल में शुक्लागंज से लेकर इटावा तक जिले शामिल है। इन जिलों में 200 से अधिक संक्रमित मरीज है। इतने लोड के बाद भी अभी तक मात्र 10 बेड की कोविड आईसीयू तैयार हआ। जबकि 20 बेड का कोविड आइसोलेशन तैयार हुआ है। सीएमओ डॉ. नेपाल सिंह की अभी तक लगभग सभी सक्रमिय केस होम आइसोलेशन में है। एहतियात के तौर पर आईसीयू वार्ड तैयार कर लिया गया। सभी संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं। विभाग की टीमों को सभी को सैम्पलिंग कराने के निर्देश दिए गए है।

क्या बोले अधिकारी

हैलट एंड एसोसिएट हॉस्पिटल एसआईसी प्रो.आरके मौर्या मैटरनिटी विंग में 10 बेड का आईसीयू तैयार कर दिया गया है। यहां पर गंभीर मरीजों के लिए सभी तरह के उपकरण रखे गए हैं। ऑक्सीजन सिस्टम को भी अलर्ट कर दिया गया है। साथ ही आइसोलेशन के भी बेड आवंटित किए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button