कोरोना मामलों में तेजी से हो रही बढ़तरी, जानिये क्या है पूरे देश का हाल

भारत में एक बार फिर कोरोना के मामलो में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 570 नए केस देखने को मिले हैं, इसी के साथ अन्य राज्यों में भी ऐसे हालात बने हुए हैं।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. देश में एक बार फिर कोरोना के मामलों में उछाल देखने को मिला है। जिससे बड़े राज्यों ने फिर से सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है। यूपी में पिछले 24 घंटों में 40 नए मरीज देखने को मिले हैं। इसी के साथ बड़े राज्यों में भी कोरोना का यही नजारा है। वैक्सीनेशन को लेकर भी बड़े राज्यों में सख्ती देखने को मिल रही है। आइये बताते हैं कि यूपी समेत दिल्ली, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और अन्य राज्यों में कोरोना से क्या हालात हैं।

यूपी में पिछले 24 घंटों में इतने केस

यूपी में पिछले 24 घंटे में 40 नए केस देखने को मिले हैं। साथ ही डिस्चार्ज होने वालों की संख्या 258 है। अगर वैक्सीनेशन की बात करें तो राज्य में अब तक 31.76 करोड़ लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है। जिनमें से 15.3 करोड़ लोगों को वैक्सीन की पहली डोज तो 13.2 करोड़ लोगों को दूसरी डोज दी जा चुकी है।

दिल्ली में कोरोना से ये हैं हालात

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 570 नए केस देखने को मिले हैं। साथ ही डिस्चार्ज होने वालों की संख्या 1366 है। अगर वैक्सीनेशन की बात करें तो राज्य में अब तक 31.76 करोड़ लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है। जिनमें से 15.3 करोड़ लोगों को वैक्सीन की पहली डोज तो 13.2 करोड़ लोगों को दूसरी डोज दी जा चुकी है।

महाराष्ट्र में आए कोरोना के इतने केस

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 39 नए केस देखने को मिले हैं जिसके बाद अब एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1343 हो गई है। वैक्सीनेशन की बात करें तो राज्य में अब तक 16.56 करोड़ लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है। जिनमें से 8.43 करोड़ लोगों को वैक्सीन की पहली डोज तो 6.92 करोड़ लोगों को दूसरी डोज दी जा चुकी है।

एमपी में कोरोना के इतने केस

एमपी में पिछले 24 घंटों में 9 नए केस देखने को मिले हैं जिसके बाद अब एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 199 हो गई है। अगर वैक्सीनेशन की बात करें तो राज्य में अब तक 11.8 करोड़ लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है। जिनमें से 5.39 करोड़ लोगों को वैक्सीन की पहली डोज तो 5.29 करोड़ लोगों को दूसरी डोज दी जा चुकी है।

पंजाब में कोरोना के इतने केस

पंजाब में पिछले 24 घंटों में 10 नए केस देखने को मिले हैं साथ ही अब एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 274 हो गई है। वैक्सीनेशन की बात करें तो राज्य में अब तक 4.27 करोड़ लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है। जिनमें से 2.2 करोड़ लोगों को वैक्सीन की पहली डोज तो 1.7 करोड़ लोगों को दूसरी डोज दी जा चुकी है।

राजस्थान में कोरोना के इतने केस

राजस्थान में पिछले 24 घंटों में 67 नए केस देखने को मिले हैं जिसके बाद अब एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 605 हो गई है। अगर वैक्सीनेशन की बात करें तो राज्य में अब तक 10.53 करोड़ लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है। जिनमें से 5.08 करोड़ लोगों को वैक्सीन की पहली डोज तो 4.43 करोड़ लोगों को दूसरी डोज दी जा चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button