मुख्यमंत्री ने बागपत में मल्टी स्पोर्ट्स स्टेडियम मवीकलां का किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री ने बागपत खेल विकास अभियान के अंतर्गत कराए गए कार्याें एवं इस अभियान के तहत जनपद में बने खेल मैदानों की पी.पी.टी. का अवलोकन किया।

जनपद की सभी 244 ग्राम पंचायतों में से 211 ग्राम पंचायतों में अब तक खेल मैदानों का कराया जा चुका है निर्माण।

 

स्टार एक्सप्रेस/ संवाददाता

 

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को जनपद बागपत का भ्रमण किया और मल्टी स्पोर्ट्स स्टेडियम, मवीकलां का निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों से संवाद किया।

मुख्यमंत्री ने बागपत खेल विकास अभियान के अंतर्गत कराए गए कार्याें एवं इस अभियान के तहत जनपद में बने खेल मैदानों की पी.पी.टी. का अवलोकन किया। मुख्यमंत्री ने जनपद के किसान इंटर कॉलेज परिसर में हरिशंकरी के पौधे भी रोपे।

बागपत जिला अधिकारी राजकमल यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जानकारी देते हुए बताया कि बागपत खेल विकास अभियान के अंतर्गत क्रीड़ा स्थल में मुख्य रूप से खेल सुविधाओं-युवाओं के दौड़ने के लिए ट्रैक, कबड्डी का मैदान (आधिकारिक माप के अनुसार), अखाड़ा (कुश्ती अभ्यास हेतु), वॉलीबॉल कोर्ट, ओपेन जिम, कसरत करने के अन्य संसाधन तथा विभिन्न खेल सामग्री उपलब्ध हैं।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री की ग्रामीण इलाकों में खेल विकास की परिकल्पना को मूर्त रूप देने के उद्देश्य से जनपद में बागपत खेल विकास अभियान की शुरुआत 25 जून, 2021 को की गई थी। जानकारी के मुताबिक अभियान के अन्तर्गत जनपद की सभी 244 ग्राम पंचायतों में से 211 ग्राम पंचायतों में खेल मैदानों का निर्माण कराया जा चुका है।

इस अवसर पर वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री के0पी0 मलिक, लोक निर्माण राज्यमंत्री बृजेश सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण तथा शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button