प्राथमिक विद्यालय वैदहा में चहक- चहक कार्यक्रम का हुआ आयोजन

स्टार एक्सप्रेस/ संवाददाता

 

 

सुलतानपुर: मॉडल इंग्लिश मीडियम प्राथमिक विद्यालय वैदहा में चहक-2 के कार्यक्रम का आयोजन हुआ कटका क्लब सामाजिक संस्था के तत्वाधान में आयोजित किया गया । जिसमें सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम का आरंभ विद्यालय की छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना से किया गया । अतिथियों को माल्यार्पण एवं बैज अलंकरण कर स्वागत किया गया ।

कार्यक्रम को रोचक बनाने के लिए खेलकूद प्रतियोगिता भी की गई जिसमें सबसे पहले जलेबी दौड़ प्रतियोगिता हुई। कक्षा-1 के बच्चों ने जलेबी दौड़ प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया, जिसमें प्रथम स्थान योगेश, द्वितीय स्थान सूर्यांश तथा तृतीय स्थान शनि को प्राप्त हुआ। चम्मच दौड़ प्रतियोगिता हुई जिसमें आकांक्षा,श्रेया,किंजल प्रथम स्थान, एकता, प्रियांशी, रिमझिम,द्वितीय, तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। बैलून रेस प्रतियोगिता में आलोक प्रथम,ऋषभ द्वितीय,रितेश तृतीय कार्यक्रम में अंतिम प्रतियोगिता रस्साकशी की हुई जिसमें कक्षा 5 के बच्चों ने अपना दमखम दिखाया जिसमें आमिर टीम विजयी हुई । विजेता प्रतिभागियों को मेडल, कॉपी, पेन और प्रमाण पत्र देकर पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कटका क्लब सामाजिक संस्था के कोषाध्यक्ष राजकुमार मिश्रा ने किया ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पाठ्य पुस्तक लेखक एवं साहित्यकार सर्वेश कांत वर्मा ने प्रतियोगिता में विजयी छात्रों को बधाई दी और प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल अनुशासन प्रेम और सौहार्द्र का प्रतीक है हार और जीत खेल की प्रक्रिया है असफल प्रतिभागियों में उत्साह की कमी नहीं आनी चाहिए । उन्होंने अभिभावकों से अनुरोध करते हुए कहा कि आप सभी बच्चों को उनकी प्रतिभा के अनुरूप उन्हें निपुण बनाने में विद्यालय का सहयोग करें जिससे हमारे बच्चों का चहुंमुखी विकास हो सके। आप लोग बच्चों को नियमित विद्यालय भेजें ।

कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि कवयित्री एवं कटका क्लब संस्था के महिला प्रकोष्ठ के अध्यक्ष नफीसा खातून ने अभिभावकों से अपील किया कि आप का एक भी बच्चा शिक्षा से वंचित ना रह जाए इसलिए उसे विद्यालय अवश्य भेजें। कटका क्लब के संस्थापक सौरभ मिश्रा ने बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए समय-समय पर विद्यालय की प्रधानाध्यापिका कांति सिंह द्वारा कराए जा रहे कार्यक्रमों की सराहना की और शिक्षा के साथ खेल के माध्यम से काया को निरोगी रखने के लिए बच्चों एवम् उनके अभिभावकों को प्रेरित किया । साहित्यकार पवन माधव यादव, कटका क्लब के सलाहकार राजेंद्र यादव, उपाध्यक्ष त्रिभुवन नारायण सिंह, सुधीर यादव, रमेश कुमार, महेंद्र गुप्ता मंच पर आसीन रहे इन्हें कटका क्लब संस्था द्वारा सारस्वत सम्मान प्रदान किया गया ।

कार्यक्रम को सफल बनाने में राकेश कुमार, विकास,मुइनुद्दीन , श्रद्धा सिंह केश कुमार सिंह, मालती यादव आदि शिक्षकों एवं एस. एम. सी अध्यक्ष मोहम्मद जहीर ने सहयोग किया । विद्यालय के प्रधानाध्यापिका कांति सिंह ने अतिथियों का स्वागत और सहयोगियों को आभार जताया कार्यक्रम का संचालन कटका क्लब सामाजिक संस्था के सलाहकार राजेंद्र यादव ने किया । सैकड़ो अभिभावक मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button