किसान नेता राकेश टिकैत पर फेंकी गई काली स्याही

कर्नाटक के बेंगलुरु में एक कार्यक्रम में भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत पर काली स्याही फेंकी गई है। टिकैत एक सभा में मौजूद थे, जहां खूब लात-घूंसे चले।  

स्टार एक्सप्रेस  

डेस्क.  राकेश टिकैत और सिंह पर तब स्याही फेंकी गई, जब वे एक क्षेत्रीय चैनल द्वारा एक स्टिंग ऑपरेशन के वीडियो पर स्पष्टीकरण दे रहे थे, जहां कर्नाटक के किसान नेता कोडिहल्ली चंद्रशेखर को पैसे मांगते हुए पकड़ा गया था।

राकेश और युद्धवीर प्रेस से बातचीत कर रहे थे और उस मामले में खुद को अलग रखते हुए किसान नेता कोडिहल्ली चंद्रशेखर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कुछ लोगों ने बहस शुरू कर दी और उन पर काली स्याही फेंक दी और कुर्सियां भी फेंकनी शुरू कर दीं। वहां एक दम पूरा बवाल मच गया।

टिकैत के मुताबिक, स्याही किसान नेता चंद्रशेखर के समर्थकों ने फेंकी थी।

 

घटना पर क्या बोले टिकैत?

भारतीय किसान संघ के नेता राकेश टिकैत ने खुद पर हुए स्याही हमले पर कहा, ‘स्थानीय पुलिस की ओर से यहां कोई सुरक्षा मुहैया नहीं कराई गई। यह सरकार की मिलीभगत से किया गया है।’

राष्ट्रीय राजधानी में गाजीपुर सीमा पर साल भर से ज्यादा चले किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान भारतीय किसान संघ (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत सबसे आगे थे। वहीं, अब बीकेयू आंतरिक कलह से निपट रहा है जिसमें एक दूसरे में दूरी देखने को मिली है।

Also Read –

सिद्धू मूसेवाला के निधन पर इन सितारों ने जताया दुख…

राकेश टिकैत और नरेश टिकैत पर स्वर्गीय चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की विचारधारा से भटकने का आरोप लगाया गया है। राजेश चौहान को दल का नया मुखिया नियुक्त किया गया है। नरेश टिकैत को अध्यक्ष पद से हटा दिया गया और राकेश टिकैत को प्रवक्ता पद से हटा दिया गया। भारतीय किसान संघ (बीकेयू) ने निरस्त कर दिए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन के दौरान महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button