Hardoi News: बच्चो को शिक्षित के साथ संस्कारवान भी बनाये: प्रभारी निरीक्षक

स्ट्रांग रूट्स प्री-स्कूल के वार्षिकोत्सव में बच्चो की कलाओं ने सबका मन मोहित किया

स्टार एक्सप्रेस/ संवाददाता

हरदोई : शाहाबाद नगर के स्ट्रांग रूट्स प्री-स्कूल का वार्षिकोत्सव समारोह का आयोजन रिज पैलेस में बड़े हर्षोल्लास के साथ किया गया। समारोह का शुभारंभ सरस्वती मां की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्वलन और “मेरी माँ से बढ़कर कोई नहीं” गीत पर नन्हे मुन्ने बच्चो की मनोहर प्रस्तुति के साथ हुआ।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि प्रभारी निरीक्षक सुरेश कुमार मिश्रा ने कहा कि बच्चो को शिक्षित के साथ संस्कारवान भी बनाये। स्कूल का उद्देश्य केवल पढ़ाई को पूरा करना नहीं वरन बच्चों का सर्वागीण विकास और उन्हें संस्कारवान बनाना भी है। यहाँ पढ़ने वाले छोटे छोटे बच्चे शिक्षा के साथ संस्कार भी सीख रहे है। ये बच्चे ही देश का भविष्य है इन्हें जैसा आकार दिया जाएगा वैसा ही बन जायेगे अतः अध्यापको के साथ हम सब अभिभावकों को भी इनकी शिक्षा के प्रति गंभीर रहकर घर में अच्छा आचरण सिखाने की जरुरत है।

इस स्कूल का सुंदर वातावरण और बच्चो की जड़ को मजबूत करने का इरादा निश्चित ही सराहनीय है। इस अवसर पर स्ट्रांग रूट्स प्री स्कूल के प्रबंधक अमित श्रीवास्तव ने कहा कि हम सब मिलकर बच्चों के भविष्य को संवारने के लिये कार्यरत है उनका प्रयास है कि बच्चो के चहुमुखी विकास हो और सभी बच्चे अपने परिवार का नाम रोशन करे। सांस्कृतिक कार्यक्रम में नन्हे मुन्ने बच्चो ने पापा जल्दी आ जाना,दिल है छोटा सा,इत्ती सी हंसी,बम बम बोले,जिंदगी एक सफर है सुहाना आदि गानों पर सुंदर प्रस्तुति देकर सबका मन मोह लिया।

बच्चो के हुनर को देखकर लोग स्कूल की शिक्षा व्यवस्था की तारीफ करते दिखे।बेस्ट स्टूडेंट्स ऑफ ईयर का अवॉर्ड स्कूल के प्रतिभाशाली बच्चे बाबर अली और बेस्ट स्टडी बॉल के लिये मानवी अरोड़ा को पुरुस्कृत किया गया। वही स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले रुद्रांशी रस्तोगी,प्रगति गुप्ता,अमायरा बसीम,रुद्र त्रिपाठी,सिद्धान्त गुप्ता को शील्ड देकर सम्मानित किया गया।

स्कूल की डायरेक्टर निकिता श्रीवास्तव ने आगंतुकों के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि हमें आशा और विश्वास ही नहीं यकिन है कि भविष्य में भी इसी तरह का सहयोग और स्नेह आप सभी का मिलता रहेगा। इस मौके पर डॉ शारिक परवेज,,डॉ सौरभ गुप्ता,डॉ श्याम गुप्ता,डॉ पूजा गुप्ता के साथ टीचर्स में राखी त्रिपाठी,सदफ खान,निशा सिंह,हंसिका अरोड़ा,प्रज्ञा गुप्ता आदि मौजूद रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button