जावेद अख्तर के बयान को लेकर घिरे अली जफर, ट्रोलिंग पर तोड़ी चुप्पी अपने मुल्क के खिलाफ ऐसी बाते

स्टार ऐक्सप्रेस डिजिटल

मुम्बई: जावेद अख्तर के आतंकवाद पर दिए बयान के बाद से अली जफर ट्रोल हो रहे हैं. अब उन्होंने चुप्पी तोड़ी है. सिंगर ने कहा- मैं प्राउड पाकिस्तानी हूं और कोई पाकिस्तानी अपने देश के खिलाफ ऐसे बयान की सराहना नहीं करेगा. इस तरह की असंवेदनशील और गैर जरूरी टिप्पणी से बहुत से लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंच सकती है

सिंगर अली जफर को पाकिस्तान में खूब ट्रोल किया जा रहा है. पिछले दिनों फैज फेस्टिवल में हिस्सा लेने जावेद अख्तर लाहौर गए थे. पाकिस्तान में अली जफर ने  जावेद अख्तर को होस्ट किया था. इवेंट के जैम सेशन का वीडियो खूब वायरल हुआ. फिर अगले दिन राइटर का वो बयान सामने आया जिसमें उन्होंने आतंकवाद पर पाकिस्तान को आईना दिखाया. जावेद का बयान वायरल होते ही पाकिस्तान में जमकर अली जफर की आलोचना होने लगी. अब सिंगर ने ट्रोलिंग पर रिएक्ट किया है.

 तोड़ी चुप्पी अली जफर ने 
अली जफर ने इंस्टा स्टोरी पर लिखा- मैं आप सभी से प्यार करता हूं. आपकी तारीफ और ट्रोलिंग को बराबर वैल्यू करता हूं. लेकिन मैंने हमेशा है.अगले दिन मुझे सोशल मीडिया के जरिए सब कुछ पता चला (जावेद अख्तर के बयान की ओर इशारा करते हुए).एक चीज कही है कि किसी भी जजमेंट पर पहुंचने से पहले फैक्ट्स को क्लियर कर लेना चाहिए. मैं फैज मैला में मौजूद नहीं था. ना ही मुझे ये पता था क्या कहा गया है. अगले दिन मुझे सोशल मीडिया के जरिए सब कुछ पता चला (जावेद अख्तर के बयान की ओर इशारा करते हुए).

मैं प्राउड पाकिस्तानी हूं और कोई पाकिस्तानी अपने देश के खिलाफ ऐसे बयान की सराहना नहीं करेगा. इवेंट में बुलाने का मतलब दिलों को करीब लाना था. हम सभी जानते हैं पाकिस्तान ने कितना झेला है. अभी भी आतंकवाद पर झेल रहा है. इस तरह की असंवेदनशील और गैर जरूरी टिप्पणी से बहुत से लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंच सकती है.

अली जफर के इस पूरे बयान में एक चीज गौर करने वाली थी. अली ने पोस्ट में कहीं भी जावेद अख्तर का नाम मेंशन नहीं किया.अली जफर को अपने मुल्क में काफी आलोचना झेलनी पड़ रही है. फैंस ही नहीं कई पाकिस्तानी सेलेब्स ने भी अली को निशाने पर लिया है. सिंगर पर भड़कते हुए लोगों ने कहा- वो थप्पड़ मार गया, तुम उसके सामने लेटकर गा रहे थे. अली ने इवेंट की फोटो पोस्ट कर जावेद अख्तर को लेजेंड बताया था. सिंगर ने जावेद अख्तर के सामने अपनी पत्नी के लिए ‘एक लड़की कोदेखा…’ गाना गाया था.

जावेद अख्तर के बयान पर पाकिस्तान में हंगामा?

फैज फेस्टिवल 2023 में शामिल होने गए जावेद ने आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान को घेरा. उन्होंने कहा- हमने तो नुसरत और मेहदी हसन के बड़े-बड़े फंक्शन किए. लेकिन आपके मुल्क में तो लता मंगेशकर का कोई फंक्शन नहीं हुआ. तो हकीकत ये है चलिए अब हम एक दूसरे पर इल्जाम ना दें, अहम बात ये है आजकल जो फिजा इतनी गरम है, वो कम होनी चाहिए. हम तो बंबई के लोग हैं, हमने देखा हमारे शहर पर कैसे हमला हुआ था. वो लोग नॉर्वे से तो नहीं आए थे, ना ही इजिप्ट से आए थे. वो लोग आपके मुल्क में अभी भी घूम रहे हैं. तो ये शिकायत अगर हर हिंदुस्तानी के दिल में है तो, आपको बुरा नहीं मानना चाहिए.

जावेद अख्तर ने भारत लौटकर इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में कहा, जब उन्होंने ये बयान दिया था वहां हॉल में बैठे 3000 लोगों ने तालियां बजाई थीं. वो पड़ोसी मुल्क से बेहतर रिश्ते चाहते हैं लेकिन झूठ नहीं बोल सकते. किसी भी रिश्ते की शुरूआत झूठ से नहीं होती. जावेद पाकिस्तान में दिए अपने बयान पर कायम हैं. इंडिया में उनकी जमकर सराहना हो रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button