अखिलेश यादव को इससे भी आपत्ति, नवरात्र पर संसद की छुट्टी से, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने दिया जवाब 

स्टार एक्सप्रेस/ संवाददाता

दिल्ली : UP नवरात्र के मौके पर संसद की कार्यवाही स्थगित रखी गई है। संसद की छुट्टी को कुछ नेताओं ने ठीक नहीं माना है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि हर त्योहार पर छुट्टी होनी चाहिए। वहीं कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने उन्हें जवाब देते हुए बोला है कि त्योहार को लेकर सियासत करना गलत है। 

UP नवरात्र के मौके पर संसद की छुट्टी रखी गई है। त्योहार को देखते हुए कार्यवाही को स्थगति रखा गया है। अब वैसे तो संसद कई दिनों से ऐसे ही स्थगित चल रही है, इसी लिस्ट में सपा प्रमुख अखिलेश यादव का नाम भी आता है। उनके अलावा समाजवादी पार्टी के दो मुस्लिम सांसदों ने इस पर एतराज जताया है।लेकिन नवरात्र की ये छुट्टी कुछ नेताओं को रास नहीं आ रही।

अखिलेश यादव को क्यों है आपत्ति?

अखिलेश यादव ने कहा है कि सिर्फ नवरात्र पर क्यों, हर त्योहार पर छुट्टी होनी चाहिए। अखिलेश के इस तर्क पर अभी तक बीजेपी ने तो कोई जवाब नहीं दिया, लेकिन कांग्रेस नेता जयराम रमेश इस पर आपत्ति जाहिर कर दी है। उनकी तरफ से जोर देकर कहा गया है कि इस तरह पर्व को लेकर सियासत ठीक नहीं है। वैसे अखिलेश से पहले सपा नेता एसटी हसन ने भी नवरात्रि के मौके पर सदन की छुट्टी पर सवाल उठा दिए थे। उन्होंने कहा था कि एक समुदाय को खुश करने के लिए ये सब किया गया है। सदन पहले से ही ठीक से नहीं चल पा रहा है। उस बीच इस तरह की छुट्टी की गई है।

नवरात्र के मौके पर योगी सरकार का क्या कार्यक्रम?

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने नवरात्रि के मौके पर 9 दिन का दुर्गा सप्तशती का पाठ रखा है। राज्य सरकार 75 जिलों को एक लाख रुपये देने वाली है। इस कार्यक्रम को विपक्ष जरूर हिंदुत्व से जोड़ रहा है, लेकिन सरकार इसे सनातन धर्म का सम्मान मान रही है। राज्य सरकार के मंत्री ठाकुर जयवीर सिंह तो यहां तक कहते हैं कि अखिलेश यादव को भी अपने जिले में जा इस कार्यक्रम में हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने यहां तक कहा है कि ऐसे कार्यक्रम के लिए एक लाख क्या, एक करोड़ रुपये भी दिए जा सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button