चुनाव हारने के बाद एक्शन मोड में मायावती, समीक्षा बैठक में लिए ये पाँच बड़े फैसले…

स्टार एक्सप्रेस
लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा 2022 के चुनाव में महज एक सीट हासिल करने वाली बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने रविवार को हार को लेकर समीक्षा बैठक की। समीक्षा बैठक में प्रदेश के सभी नेता मौजूद थे। बैठक में बसपा सुप्रीमो मायावती एक्शन मोड में दिखीं और अहम फैसला लेते हुए सभी कमेटियों को भंग कर दिया है।

इसके अलावा आजमगढ़ लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रत्याशी का भी ऐलान कर दिया है। बसपा की ओर से गुड्डू जमाली को उपचुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया गया है। वह असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को छोड़कर बसपा में शामिल हुए हैं।

BSP समीक्षा बैठक के बड़े फैसले –

1. मायावती ने सभी इकाइयों को भंग किया ।

2. आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के गुड्डू जमाली को टिकट दिया गया ।

3. सेक्टर प्रभारी व भाईचारा कमेटी व्यवस्था को खत्म कर दिया है।

4. अब प्रत्येक तीन मंडल पर एक ज़ोन होगा।

5. नई व्यवस्था में प्रदेश के 3 नए प्रभारी बनाए गए हैं यह जिम्मेदारी मुनकाद अली, राजकुमार गौतम और डॉक्टर विजय प्रताप को सौंपी गई है। प्रदेश प्रभारी मायावती को सीधे रिपोर्ट करेंगे।

इससे पहले मायावती ने भारतीय जनता पार्टी की जीत पर कहा था कि इस बार का चुनाव परिणाम आगे के लिए सबक हैं। हमको चुनाव में हार से घबराना नहीं है। हर बार की तरह ही इस बार भी बसपा के बारे में गलत प्रचार हुआ था। सपा ने तो हमें भाजपा की बी टीम बताया था।

मायावती ने कहा कि यह तो सत्य है, अगर मुस्लिम-दलित वोट मिल जाता तो भाजपा हमसे हार जाती। मायावती ने कहा कि कल उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बसपा की उम्मीद के विपरीत जो नतीजे आए हैं, पार्टी के नेता तथा कार्यकर्ता को उससे घबराकर व निराश होकर टूटना नहीं है। उसके सही कारणों को समझकर और सबक सीखकर हमें पार्टी को आगे बढ़ाना है और आगे चलकर सत्ता में जरूर आना है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव परिणाम आगे के लिए सबक हैं। इस बार भी बसपा के बारे में गलत प्रचार हुआ है। सभी इससे सजग रहें।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button