इंडिया को जबरदस्त टक्कर देने उतरेगी अफगानिस्तान की टीम

भारत और अफगानिस्तान के बीच सुपर फोर का आज पांचवां मुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीमें टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में दो-दो मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. अफगानिस्तान ने एशिया कप 2022 में अपने अभियान की शुरुआत जबरदस्त तरीके से की थी। टीम ने ग्रुप स्टेज में श्रीलंका को 8 विकेट और बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया था। लेकिन टूर्नामेंट के दूसरे राउंड यानी सुपर फोर में पहुंचते ही टीम ने अपने शुरुआती दोनों मैच गंवा दिए हैं और टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। यही हाल भारत का भी है। टूर्नामेंट के शुरुआत में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 5 विकेट और हॉन्ग कॉन्ग को 40 रन से हराया था। लेकिन सुपर फोर में पहुंचते ही टीम इंडिया को लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा। सुपर फोर में पाकिस्तान ने 5 विकेट और श्रीलंका ने 6 विकेट से मात दी।

फाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप सुपर चार में अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले में टी20 विश्वकप से पहले अपनी कमजोरियों को दूर करने की कोशिश करेगी। भारतीय टीम सुपर चार चरण में अभी तक अपनी पूरी क्षमता का प्रदर्शन नहीं कर पाई है। इसके अलावा पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ लगातार हार के लिए खराब टीम चयन को भी दोषी ठहराया जा रहा है।

6:12 PM: भारत के लिए अफगानिस्तान को हराना आसान नहीं होने वाला है, वो भी ऐसे समय में, जब टीम अपनी परफेक्ट प्लेइंग इलेवन की तलाश में है। यह एक ऐसी टीम है जो कि अपने ‘पावर हिटर’ के दम पर 170 रन के लक्ष्य को भी हासिल कर सकती है और राशिद जैसे गेंदबाज की अगुवाई में विपक्षी टीम को कम स्कोर पर भी रोक सकती है।

6:01 PM: भारत की टीम सुपर फोर में अपने शुरुआती दोनों मुकाबले हार चुकी है, ऐसी परिस्थितियों में उसे उस अफगानिस्तान का सामना करना है, जिसके पास राशिद खान, मुजीब जादरान, मोहम्मद नबी, हजरतुल्लाह ज़ज़ई और रहमानुल्ला गुरबाज जैसे टी-20 के दमदार खिलाड़ी हैं।

 ये भी पढ़े

भारत की अर्थव्यवस्था ब्रिटेन से आगे- सीएम योगी

रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ संभलकर खेलना होगा। क्योंकि अफगानिस्तान ने जारी टूर्नामेंट में श्रीलंका, बांग्लादेश और पाकिस्तान जैसी टीमों को कड़ी टक्कर दी है। बुधवार को तो मोहम्मद नबी के नेतृत्व वाली अफगानिस्तान टीम ने पाकिस्तान को लगभग हरा ही दिया था। हालांकि पाकिस्तान ने आखिरी ओवर में मैच जीतकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

टीम इंडिया- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा/अक्षर पटेल, दीपक चाहर/रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल

अफगानिस्तान- हजरतुल्लाह जजई, रहमानुल्ला गुरबाज, इब्राहिम ज़दरान, करीम जनात, नजीबुल्लाह ज़दरान, मोहम्मद नबी, अज़मतुल्लाह ओमरज़ई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, फरीद अहमद, फजलहक फारूकी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button