Breaking News

अटल को दधीचि बनाने पर आमादा भाजपा, गांव-मुहल्ले घुमाएगें अस्थि कलश

लखनऊ. देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के मृत्यु के बाद भी भाजपा उनको भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। मृत्यु के बाद अब भारतीय जनता पार्टी उनके अस्थियों को गांव मुहल्लों में घुमाते हुए नदियों में विसर्जित करेगी। लेकिन 21 अगस्त को होने वाले अस्थि विसर्जन के कार्यक्रम में बड़ा बदलाव किया गया है।

अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा में बदलाव किया गया है। 21 अगस्त को होने वाले इस कार्यक्रम का आयोजन अब 23 अगस्त को किया जायेगा। 23 अगस्त को वाजपेयी की अस्थियों को गोमती नदी में विषर्जित किया जाएगा। अस्थि कलश 21 की जगह अब 22 अगस्त को दिल्ली से लखनऊ पहुंचेगा। यह अमौसी एयरपोर्ट से सीधे BJP दफ्तर लाया जाएगा।

बकरीद के चलते कोई भी यात्रा जुलुस नहीं

22 अगस्त को बकरीद के चलते कोई भी यात्रा जुलुस नहीं निकलेगा। इस कारण 23 अगस्त को अस्थि कलश गोमती में विसर्जित किया जायेगा। इसमें भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तराखण्ड सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत शामिल होंगे।

गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का बीते गुरुवार को दिल्ली के एम्स में 93 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। लंबे समय से बीमार चल रहे अटल बिहारी वाजपेयी की अंत्येष्टि कल नई दिल्ली में की गई। इस कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तराखण्ड सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत शामिल होंगे।

फोटो- फाइल।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *