Breaking News

21 को लखनऊ में दी जाएगी अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि, कई दिग्गज होंगे शामिल

लखनऊ. देश के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की श्रद्धांजलि सभा उनके पूर्व संसदीय क्षेत्र लखनऊ में होगी। लखनऊ के सर्वाधिक चहेते सांसद की श्रद्धांजलि सभा 21 अगस्त को होगी। इसमें केंद्र सरकार के गृह मंत्री तथा लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे।

मोतीमहल लॉन में होगी श्रद्धांजलि सभा

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का गुरुवार को दिल्ली के एम्स में 93 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। लंबे समय से बीमार चल रहे अटल बिहारी वाजपेयी की अंत्येष्टि कल नई दिल्ली में की गई। इसी क्रम में लखनऊ में 21 अगस्त को उनकी श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर 21 अगस्त को लखनऊ के मोतीमहल लॉन में शाम चार बजे से श्रद्धांजलि सभा होगी। इसमें देश के गृहमंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे।

लखनऊ से वाजपेयी 5 बार रहे थे सासंद

प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी पूर्व प्रधानमंत्री की सभी स्मृतियों को संजोने का फैसला किया है। प्रदेश में आगरा के बटेश्वर से लेकर लखनऊ तथा बलरामपुर में अटल बिहारी की सभी स्मृतियों को एकत्र किया जाएगा। उनके पैतृक निवास आगरा के बटेश्वर, शिक्षा के क्षेत्र रहे कानपुर के साथ ही पहली बार संसद तक पहुंचाने वाले बलरामपुर में उनकी यादों को संजोया जाएगा। लखनऊ से अटल बिहारी वाजपेयी पांच बार सासंद रहे थे और प्रधानमंत्री बनने का गौरव हासिल किया था। उनका स्मारक गोरक्षपीठ में बनाया जायेगा।

फोटो- फाइल।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *