Breaking News

नौसेना में सामने आया फर्जी बिल घोटाला, इन चार राज्यों के 30 ठिकानों पर CBI ने मारा छापा

भारतीय नौसेना  में बड़े घोटाले का मामला सामने आया है। सीबीआई ने फर्जी बिल के जरिए घोटाले करने के मामले में शुक्रवार को चार राज्यों में एक साथ छापेमारी की है।  चार अधिकारियों समेत 14 लोगों के खिलाफ एक आईटी हार्डवेयर कंपनी के लिए 6.76 करोड़ का फर्जी बिल बनाने का मामला दर्ज किया है।

दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र और कर्नाटक में हुई छापेमारी में सीबीआई की टीम करीब 30 ठिकानों पर पहुंची और कार्रवाई की।नौसेना के कैप्टन अतुल कुलकर्णी, कमांडर मंदार गोडबोले और आरपी शर्मा और पेटी ऑफिसर एलओजी (F&A) कुलदीप सिंह बघेल पर आरोप है कि इन लोगों ने कथित रूप से फर्जी बिल तैयार कर 6.76 करोड़ रुपये का घोटाला किया है. अभी तक की खबर के मुताबिक छापेमारी के दौरान 10 लाख रुपये नकदी और कई अहम दस्तावेज बरामद किए गए है.

बता दें कि घोटाले का ये पूरा मामला पश्चिमी नौसेना का है.आईटी हाईवेयर की आपूर्ति के लिए आकस्मिक व्यय बिल के भुगतान के नाम पर फर्जी बिल के ​जरिए इस घोटाले को अंजाम दिया गया था. इस पूरे मामले की रक्षा मंत्रालय की ओर से आंतरिक जांच की जा चुकी है.इसके बाद रक्षा मंत्रालय ने इसकी जानकारी 23 अक्टूबर 2019 को सीबीआई को दी. रक्षा मंत्रालय से हरी झंडी मिलने के बाद सीबीआई ने इस मामले में केस दर्ज किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *