Breaking News

भूमिपूजन की तैयारियों के बीच इस वजह से अयोध्या को किया जा रहा सील, 4 अगस्त से नहीं मिलेगा प्रवेश

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के आगमन के चलते अयोध्या को चारों तरफ से सील करने की तैयारी चल रही है। इसके लिए अयोध्या समेत फैजाबाद शहर में प्रवेश के सभी मार्गों पर पूर्व में किए इंतजामों की मॉनिटरिंग की जा रही है।

मुख्य कार्यक्रम की पूर्व संध्या से किसी को भी अयोध्या में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। वहीं लखनऊ के रास्ते सड़क से आने वाले वीवीआईपी को सहादतगंज से अयोध्या में प्रवेश देने की योजना बनाई जा रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार ने कहा कि भूमि पूजन कार्यक्रम के मद्देनजर धर्मनगरी में होने वाले आयोजन की समीक्षा के साथ ही सभी तैयारियां पूरी की जा रही हैं। प्रधानमंत्री मोदी के आगमन को लेकर कार्ययोजना बनाई जा रही है, ऐसे में सभी कार्यों पर नजर है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया गया है। भूमि पूजन स्थल पर पहुंचने के लिए 2 रास्ते चिन्हित किए गए हैं। एक रास्ते से स्वयं प्रधानमंत्री मोदी और एक रास्ते से उनके साथ आने वाले लोग जाएंगे।

उन्होंने बताया कि,” हैलीपैड कामता प्रसाद सुंदर लाल साकेत महाविद्यालय में बनाया जाएगा। यहां से भूमि पूजन स्थल की दूरी लगभग 1 किलोमीटर है। यह रास्ता सुपर सेफ्टी जोन होगा जो पूरी तरह एसपीजी की निगरानी पर होगा। अन्य सभी अतिथियों को हाईवे बाईपास से नयाघाट होते हुए कार्यक्रम स्थल लाया जाएगा.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *