Breaking News

राहुल गांधी ने ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ को लेकर पीएम मोदी पर किया हमला

नई दिल्ली. ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी और भाजपा पर करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि ये विडंबना है कि सरदार पटेल की प्रतिमा का अनावरण किया जा रहा है, लेकिन उन्होंने जिन संस्थाओं के निर्माण में मदद की, उन्हें ध्वस्त किया जा रहा है।

इससे पहले उन्होंने एक और ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने सरदार वल्लभभाई पटेल की 143वीं जयंती पर उन्हें याद करते हुए उनके साहस और योगदान की सराहना की है।

उन्होंने कहा है कि सरदार पटेल एक देशभक्त थे, जिन्होंने एक स्वतंत्र, एकजुट और धर्मनिरपेक्ष भारत के लिए संघर्ष किया था। वह एक दृढ़ इच्छाशक्ति वाले इंसान थे और हृदय से कांग्रेसी थे, जिन्हें कट्टरता और संप्रदायवाद बिल्कुल भी पसंद नहीं था। मैं भारत के इस महान सपूत को सलाम करता हूं।’

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का अनावरण किया। यह देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल के सम्मान में तैयार 182 मीटर ऊंची प्रतिमा है। इसकी ऊंचाई स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी से दोगुनी है। इसके निर्माण में 70,000 टन सीमेंट, 18,500 टन मजबूत लोहा, 6,000 टन स्टील और 3,550 टन कांसे का प्रयोग किया गया है।

इस दौरान देश को संबोधित करते हुए उन्होंने विरोधियों पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कई बार तो मैं हैरान रह जाता हूं, जब देश में ही कुछ लोग हमारी इस मुहिम को राजनीति से जोड़कर देखते हैं। सरदार पटेल जैसे महापुरुषों, देश के सपूतों की प्रशंसा करने के लिए भी हमारी आलोचना होने लगती है। ऐसा अनुभव कराया जाता है मानो हमने बहुत बड़ा अपराध कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *