Breaking News

अटल युग का अंत, 93 साल की उम्र में एम्स में ली अंतिम सांस !

नई दिल्ली. 93 साल की उम्र में देश के पूर्व प्रधानमंत्री Atal Bihari Vajpayee ने एम्स में  अंतिम सांस ली  है। Atal Bihari Vajpayee लगभग दो महीने से AIIMS में भर्ती थे। उन्हें लाइफ़ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया थे। एम्स की तरफ से जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटे में उनकी हालात काफी बिगड़ चुकी थी। वहीं अटल जी के देखने के लिए एम्स के बाहर जनसैलाब उमड़ पड़ा है। वहीं बीेजेपी से लेकर विपक्ष के कई नेताओं का देखेने के लिए तांता लगा हुआ है।

भारत को आगे बढ़ाने में Atal Bihari Vajpayee का अहम योगदान है। अटल जी के घर के बाहर धारा 144 लगाई गई है। Social Media पर एक Video वायरल हो रहा है, जिमसें वो नरेंद्र मोदी को प्यार से हाथ थपथपाते नजर आ रहे हैं। ये रेयर Video काफी वायरल हो रहा है। Video में देखकर आपको भी यकीन हो जाएगा कि वो नरेंद्र मोदी को कितना पसंद करते हैं।

Social Media पर एक Video काफी शेयर किया जा रहा है। जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री Atal Bihari Vajpayee के साथ वर्तमान पीएम नरेंद्र मोदी भी नजर आ रहे हैं। Video में देखा जा सकता है कि वाजपेयी दिल्ली के बीजेपी कार्यालय में पैदल टहल रहे हैं। वो कई कार्यकर्ताओं से मिलते दिख रहे हैं। जैसे ही नरेंद्र मोदी उनके पास पहुंचते हैं तो वो मजाक में हाथ उठाते हैं और उनकी पीठ थपथपाते हैं। उतने में मोदी उनके गले लग जाते हैं।

Social Media पर इस Video को काफी शेयर किया जा रहा है। बीजेपी आंध्र प्रदेश के ऑफिशियल पेज ने 8 महीने पहले इस Video को शेयर किया था। अब तक इस Video को करीब हजार शेयर और 30 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।

Atal Bihari Vajpayee ने प्रधानमंत्री के रूप में तीन बार देश का नेतृत्व किया है। वे पहली बार साल 1996 में 16 मई से 1 जून तक, 19 मार्च 1998 से 26 अप्रैल 1999 तक और फिर 13 अक्टूबर 1999 से 22 मई 2004 तक देश के प्रधानमंत्री रहे हैं। Atal Bihari Vajpayee हिन्दी के कवि, पत्रकार और प्रखर वक्ता भी हैं। भारतीय जनसंघ की स्थापना में भी उनकी अहम भूमिका रही है। वे 1968 से 1973 तक जनसंघ के अध्यक्ष भी रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *