Breaking News

रोते हुए बोले डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा, कहा- अटल जी मेरे…

लखनऊ। पूर्व प्रधानमंत्री तथा लखनऊ के सांसद रहे अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत अधिक खराब होने के कारण नई दिल्ली के एम्स जाने की तैयारी में लगे उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा बेहद भावुक हैं। आज निवास पर अटल बिहारी वाजपेयी की चर्चा होने पर बेहद भावुक हुए डॉ. दिनेश शर्मा की आंखों से आंसू छलक पड़े।

रोते हुए बोले डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा, कहा- अटल जी मेरे...

डॉ. दिनेश शर्मा ने उनके साथ गुजारे लम्हों को याद करते हुए कहा राजनीति में वे मेरे आदर्श हैं। अटलजी के साथ की हर यादों को साझा करते हुए दिनेश शर्मा के आंखों से आंसू भी छलक पड़े। डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि वह अटलजी की लखनऊ में आखिरी जनसभा 2006 में कपूरथला में थी। उसके बाद उन्होंने लखनऊ में कोई जनसभा नहीं की। मुझे मेयर पद के लिए नामित किया गया था. उन्होंने मुझे खड़ा कर दिया। उसके बाद बोले- बोलो-बोलो. इसके बाद अटलजी खड़े हुए।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत बेहद नाजुक है। गुरुवार की सुबह उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू उनका हालचाल जनने के लिए एम्स पहुंचे। इससे पहले, बुधवार की देर रात एम्स ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री को लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है। तबीयत बिगड़ने की खबर के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनका हाल जानने एम्स पहुंचे।

प्रधानमंत्री मोदी शाम करीब सवा सात बजे अस्पताल पहुंचे और वहां करीब 50 मिनट तक डॉक्टरों से पूर्व प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य के बारे में बातचीत की। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और रेल मंत्री पीयूष गोयल और सांसद मीनाक्षी लेखी भी वाजपेयी का हाल जानने एम्स पहुंसे। एम्स सूत्रों के अनुसार पिछले 24 घंटे से ही पूर्व प्रधानमंत्री की तबीयत नाजुक चल रही है। बताया जा रहा है कि सुबह एम्स निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने प्रधानमंत्री से मुलाकत में वाजपेयी की तबीयत की जानकारी दी थी।

11 जून को भर्ती कराया गया था

वाजपेयी को किडनी और नली में संक्रमण, छाती में जकड़न, मूत्रनली में संक्रमण आदि के बाद 11 जून को एम्स में भर्ती कराया गया था। मधुमेह (डायबिटीज) के शिकार 93 वर्षीय वाजपेयी की एक ही किडनी काम करती है। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ कई और नेता भी वाजपेयी का हाल जानने एम्स पहुंचे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *