Breaking News

आतंकवादियों पर लगाम लगाने को लेकर अमेरिका ने एक बार फिर पाकिस्तान को चेताया ये

अफगानिस्तान में आतंकवादियों पर लगाम लगाने को लेकर अमेरिका ने एक बार फिर पाकिस्तान को चेताया है। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने आतंकियों पर नरमी बरतने के संबंध में पाक को कहा कि व उन पर तुरंत रोक लगाए। उन्होंने यह भी कहा कि अमेरिका अपने इस युद्ध साझीदार को जवाबदेह करार देगा।
Image result for अमेरिका  पाकिस्तान
अमेरिका का कहना है कि पाकिस्तान द्वारा अफगानिस्तान और भारत को निशाना बनाने के लिए अब भी आतंकियों से ताल्लुक रखे जा रहे हैं। पोम्पियो ने अफगानिस्तान में लंबे समय बाद हुए संसदीय चुनाव का स्वागत करते हुए कहा कि इस दौरान बड़े पैमाने पर आई समस्याओं के बाद भी मतदाताओं की संख्या उत्साहजनक है। विदेश मंत्री से जब इन चुनावों में पाक भूमिका के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘हमें आशा है कि पाकिस्तान आतंकवादियों को अपनी पश्चिमी सीमा पर सुरक्षित ठिकाने मुहैया नहीं कराएगा।’

नहीं माना पाकिस्तान तो ठहराया जाएगा जवाबदेह

अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा, ‘हम पाक को इससे ज्यादा बेहतर तरीके से इस बात का संदेश नहीं दे सकते हैं। अगर पाकिस्तान ऐसा नहीं करता है तो उसे जवाबदेह ठहराया जाएगा।’ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन ने पिछले महीने पाक को दी जाने वाली सैन्य सहायता में 30 करोड़ डॉलर की कटौती की थी। पोम्पियो ने कहा कि जब तक  पाक अपने यहां के आतंकियों के लिए सुरक्षित पनाहगाहों को खत्म नहीं कर देता है तब तक सुरक्षा मदद के सिलसिले में ट्रंप प्रशासन की नीति में कोई बदलाव नहीं आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *